Nitish Kumar On RJD: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि उन्हें मालूम हुआ है कि जब रियासत में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और जनता दल (यूनाइटेड) (JDU) सत्ता में थे उस वक्त कई गड़बड़ियां हुईं और अब उनकी जांच की जा रही है. दरअसल, बिहार सरकार ने उन विभागों द्वारा लिये गये सभी फैसलों की समीक्षा का हुक्म जारी किया है, जिनका चार्ज राज्य की पूर्व 'महागठबंधन' सरकार में डिप्टी सीएम रहे तेजस्वी यादव और राजद के दो मिनिस्टर ललित यादव और रामानंद यादव पास था. सीएम नीतीश ने इसी सिलसिले में मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों पर यह बात कही. उन्होंने कहा, गड़बड़ियां हुई हैं, हम ये बर्दाश्त नहीं करेंगे, चीजों की जांच की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सीएम की अध्यक्षता वाले कैबिनेट सचिवालय विभाग की तरफ से 16 फरवरी 2024 को जारी एक लेटर में स्वास्थ्य, सड़क निर्माण, शहरी विकास और आवासन व ग्रामीण कार्य विभागों के अफसरान को बिहार में पिछली महागठबंधन सरकार के दौरान लिये गये फैसलों का जायजा लेने को कहा गया है. इन सभी विभागों की कमान तेजस्वी यादव के पास थी. इसके अलावा सरकार ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) और खान एवं भूविज्ञान विभाग के आला अफसरान को पिछली सरकार में आरजेडी के पूर्व मंत्रियों ललित यादव और रामानंद यादव के जरिए लिए गए फैसलों की समीक्षा करने को कहा है.



बिहार असेंबली में 12 फरवरी को विश्वास मत में जीत हासिल करने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने इल्जाम लगाया था कि राजद के शासनकाल में  बदउन्वानी हुई थी. नीतीश ने कहा था कि नयी सरकार इसकी जांच शुरू करेगी. सीएम ने आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के बयान "उनके लिए दरवाजे हमेशा ही खुले रहते हैं" के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह सहयोगियों और अपोजिशन सभी के साथ हमेशा अच्छे रिश्ते रखते हैं. सीएम नीतीशकुमार ने कहा,  मैं अपने साथियों और अपोजिशन पार्टियों के लीडरान के साथ अच्छे रखता हूं.