Bihar News: बिहार से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. जो ट्रेन इंजन के पार्ट्स चुराने का काम कर रहे थे. इसके लिए इन शातिर चोरों ने पहले से ही सुरंग खोदी हुई थी. पुलिस का कहना है कि हमने ट्रेन यार्ड के पास एक सुरंग का पता लगाया है. जिसके जरिए चोर आते थे और बोरियों में इंजन के पुर्जे भर कर ले जाते थे.


पुलिस को ऐसे मिला सुराग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसी को इन चोरों के बारे में कुछ खबर नहीं थी. एक दिन पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया. जब उनसे पूछताछ की गई तो पुलिस को जानकारी मिली. जिसको फॉलो करते हुए पुलिस मुजफ्फरपुर की प्रभात कॉलोनी में मौजूद एक कबाड़ी की दुकान पर पहुंची. जहां से इंजन के पुर्जों की 13 बोरियां बरामद की गई.


पुलिस का कहना है कि हमें यार्ड के पास एक सुरंग मिली जिसका इस्तेमाल चोरी के दौरान किया जाता था. चोर सुरंग के रास्ते आते थे और इंजन के पुर्जे चुरा कर गायब हो जाते थे. इस बात की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को भी नहीं थी.


पुलिस को मिल रही थी शिकायतें


पुलिस ने कहा कि हमें जानकारी मिल रही थी कि डीजल व पुरानी ट्रेनों के इंजन को चोरी किया जा रहा है. कुछ लोग स्टील के पुलों को तोड़ रहें हैं. इससे वे काफी परेशान थे. लेकिन पुलिस ने गुरूवार को इस गिरोह को दबोच लिया. आपको बता दें इससे पहले खबर आई थी कि अररिया में फॉरबिसगंज और रानीगंज के बीच बने पुल से चोरों ने लोहे के एंगल और पुल के कई हिस्से चोरी कर लिए हैं. इस मामले को लेकर पुलिस ने कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किया था.


आपको जानकर हैरानी होगी कि हाल ही में पूर्णिया में चोरों ने एग्जीबीशन में रखे गए भाप वाले विंटेज ट्रेन इंजन को चुरा लिया था. जब इस मामले में खुलासा हुआ तो पता चला कि इस वारदात के पीछे रेलवे इंजीनियर भी शामिल था.


Zee Salaam Live TV