पटनाः बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने आमदनी से ज्यादा संपति अर्जित करने के मामले में एक पुलिस उपाधीक्षक बिनोद कुमार राउत के विभिन्न ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की है. ब्यूरो मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक आमदनी से ज्यादा संपति हासिल करने के मामले में गया जिले के बोधगया स्थित बिहार विशेष सैन्य प्रुलिस-03 में तैनात पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) बिनोद कुमार राउत के पटना और बोधगया आवास और दफ्तर में छापेमारी की गई है. खास बात यह है कि डिप्टी एसपी के घर से 10 लाख रुपये के उधारी के जेवर के कागजात भी बरामद किए गए हैं. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


10 लाख रुपए की उधारी के कागजात भी बरामद 
छापेमारी के दौरान पटना के राजाबाजार अशोकपुरी मोहल्ला स्थित उनकी एक दुकान में इलेक्ट्रिक उपकरण के रूप में पंखा, मिक्‍सी, गीजर, कूलर आदि मिला, जिनकी कीमत 43 लाख रुपए बताई गई है. इसके साथ ही बैंक से संबंधित कागजात भी जब्त किए गए हैं. छापेमारी के दौरान राउत के पटना शहर के राजेन्द्रगगर स्थित एक फ्लैट से 40 हजार रूपये, सोने के पांच बिस्कुट के साथ सोने के जेवर बरामद किए गए हैं, जिनकी कुल अनुमानित कीमत 8 लाख 62 हजार रूपये आंकी गई है. इसके अलावा ज्वलेर्स शॉप में क्रय से संबंधित बिल मिली है, जिसकी कुल कीमत लगभग 10 लाख रुपए है. 

17 बैंक खाता और लॉकर की जांच जारी 
ब्यूरो ने बताया कि इसके अलावा राउत के फ्लैट से उनके द्वारा एलआईसी0 में निवेश किए गए चार बाण्ड, 17 बैंक खाता और एसीबीआई में दो लॉकर का भी पता चला है. इसके अलावा पटना नगर निगम अंतर्गत राजेन्द्र नगर में एक दुकान और दिल्ली के वृन्दावन सोसाईटी में फ्लैट बुकिंग के कागजात मिले हैं. दोनों बैंक लॉकर को सील कर दिया गया है.


ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in