Salman Khan News: मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या की एक और साजिश का पर्दाफाश किया है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कथित तौर पर महाराष्ट्र के पनवेल में खान की कार पर हमला करने की साजिश रची थी, जिसके लिए वे पाकिस्तानी हथियार आपूर्तिकर्ता से हथियार लेकर आए थे. मुंबई पुलिस ने FIR दर्ज कर इस साजिश से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है. यह घटना 14 अप्रैल को हुई थी, जब मुंबई के बांद्रा में खान के घर के बाहर बाइक सवार दो लोगों ने गोलीबारी की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां से मिला हथियार?
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने कनाडा में मौजूद चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और सहयोगी गोल्डी बरार के साथ मिलकर कथित तौर पर एक पाकिस्तानी हथियार डीलर से AK-47, M-16 और दूसरे उच्च क्षमता वाले हथियार हासिल किए थे. योजना या तो खान की गाड़ी पर घात लगाने या उनके फार्महाउस पर हमला करने की थी.


गिरफ्तारी हुई
सलमान खान के बांद्रा मौजूद आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के बाद, पुलिस ने चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात में पकड़ा गया, जबकि अनुज थापन और एक अन्य व्यक्ति को 26 अप्रैल को पंजाब में हिरासत में लिया गया. कुल मिलाकर, छह गिरफ्तारियां की गई हैं, हालांकि अनुज थापन की मौत पुलिस हिरासत में हुई थी.


जांच में गड़बड़ी
थापन की मौत की परिस्थितियों ने अहम जांच को दिलचस्प बना दिया है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने प्रस्तुत "अधूरी" शव परीक्षण रिपोर्ट पर निराशा जाहिर की है, जिसमें कहा गया है कि इसमें अहम विवरणों का अभाव है, जैसे कि थापन की गर्दन पर पाए गए "लिगचर मार्क का आरेख" और किसी दूसरे संभावित चोटों की जानकारी.


जांच की मांग
थापन की मां, रीता देवी ने 3 मई को एक याचिका दायर की, जिसमें इल्जाम लगाया गया कि उनके बेटे को पुलिस हिरासत में प्रताड़ित किया गया, जिसकी वजह से 1 मई को मुंबई अपराध शाखा के लॉक-अप में उसकी मौत हो गई. जबकि पुलिस का कहना है कि थापन ने आत्महत्या की, देवी की याचिका में घटना की केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से जांच की मांग की गई है.