पश्चिम बंगाल भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ने मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी को 2024 के चुनाव के लिए वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी है.अग्निमित्रा पॉल ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताते हुए कहा कि "ये दोहरा चरित्र है ना सीट बंटवारे से पहले, अगर ममता बनर्जी में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की जगह चुनाव लड़ने की हिम्मत है, तो उन्हें ऐसा करना चाहिए. ममता बनर्जी वाराणसी से चुनाव क्यों नहीं लड़तीं? आप प्रधान मंत्री बनना चाहते हैं, है ना? तो फिर उन्हें हमारे प्रधानमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहिए". 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के मुताबिक,पॉल की यह प्रतिक्रिया दरअसल इंडिया ब्लॉक की चौथी बैठक के दौरान बनर्जी द्वारा वाराणसी संसदीय क्षेत्र में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित करने के बाद सामने आई.


आपको बता दें कि साल 2019 में, पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी की चर्चा ने काफ़ी जोर पकड़ लिया था , लेकिन यह मामला तब शांत हो गया जब कांग्रेस ने हाई-प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्र से अजय राय को मैदान में उतारा. इतना ही नही भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने ममता जी के साथ साथ अधीर रंजन चौधरी पर भी वार करते हुए कहा कि अधीर बाबू को बोलिए कि बंगाल में स्थित प्रदेश कांग्रेस के ऑफिस में ताला लगा दें और कस्बे में बने टीएमसी के दफ्तर में जाकर वहां बैठें."


सूत्रों के मुताबिक इंडिया ब्लोक की बैठक के दौरान टीएमसी ने गठबंधन के सभी सदस्यों से 31 दिसंबर तक सीट-बतवारें के फोर्मुले को पूरा करने का अनुरोध किया था. इसे में यह भी सुनने में आरहा है कि इस बात पर काफी हद तक सभी लोगों ने अपनी सहमति दे दी है और दिसंबर के अंत तक और जनवरी के दुसरे सप्ताह तक इसे अंतिम रूप दे दिया जायेगा.


अग्निमित्रा पॉल ने यह भी कहा कि "कांग्रेस का कोई अस्तित्व नही है. इंडी अलायंस का नाम भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रखेंगी. कौन प्रधानमंत्री बनेगा ये भी ममता ही तय करेंगी. 31 दिसंबर को जो सीट बटवारा होना है, इस बात का फैसला भी ममता ही तय करेंगी.फिर अधीर बाबू चिल्लाएंगे कि हम तृणमूल की नीति पर नहीं चलते. अब बंगाल के लोग कांग्रेस की असलियत जान गए हैं. अब वे बेवकूफ नहीं बनेंगे.