बीजेपी के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपनी तीखी बयानबाजी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. अब एक बार फिर से उन्होंने अपने बयान से सियासी माहौल गर्म कर दिया है. गिरिराज सिंह ने बिहार की नीतीश कुमार सरकार से अवैध मस्जिदों और मदरसों पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि ऐसे संस्थान देश की सुरक्षा के लिए खतरा हैं.
गिरिराज ने देश की सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा कि  इन अवैध मदरसों और मस्जिदों की वजह से ही देश की आंतरिक सुरक्षा खतरे में है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीतिश पर साधा निशाना 
गिरिराज सिंह ने नीतिश कुमार पर आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि  इन अवैध मदरसों पर शिंकजा ना कस के नीतिश कुमार बिहार की आंतरिक सुरक्षा को खतरे में डाल रहें हैं . गिरिराज का कहना है "बिहार में अवैध मस्जिदों और मदरसों की बाढ़ आ गई है.  बिहार की सीमा नेपाल और बांग्लादेश से लगती है. इन बॉर्डरों पर तो और ज़्यादा हो ये सब हो रहा है. ये बिहार ही नहीं देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए ख़तरा पैदा कर रहा है. 


नीतिश कुमार को तुष्टिकरण की राजनीति छोड़ने की सलाह
नीतिश कुमार और गठबंधन  पर आरोप लगाते हुए गिरिराज सिंह ने कहा  “वोट के लालच में बहुत हो गया अब देश और उसकी सुरक्षा के बारे में भी नीतीश जी सोचिए. अगर ऐसा नहीं हुआ तो बीस साल में बिहार के लोगों का धन और धर्म भी ख़तरे में पड़ जाएगा और इसके दोषी नीतीश और लालू यादव होंगे."


मदरसों और मस्जिदों में हो विज्ञान की पढ़ाई
बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि इन अवैध मस्जिदों और मदरसों को तत्काल बंद किया जाए और इसके साथ ही वैध मदरसों में विज्ञान की पढ़ाई शुरू करवाई जाए, ताकी भारतीय तकनीक का विकास हो और बच्चों को बेहतर और प्रगतीशील शिक्षा मिल सके.


पहले भी रहें हैं चर्चा में 
अभी कुछ दिन पहले ही  गिरिराज सिंह ने बिहार में यूपी की तर्ज पर उत्पादों को हलाल सर्टिफ़ाइड करने पर बैन लगाने की मांग की थी और कहा था कि राज्य में हलाल सर्टिफिकेट के नाम पर मनमाने पैसे वसूले जा रहे हैं, इसे तुरंत रोका जाना चाहिए. इतना ही नहीं अपने लिखे पत्र में गिरिराज सिंह ने हलाल कारोबार की तुलना देशद्रोह से करते हुए कहा था कि हलाल उत्पादों के नाम पर पूरे देश में जेहाद चल रहा है.