Controversy on Azaan: अजान पर आए दिन विवाद होता रहता है. कर्नाटक के बीजेपी नेता केएस ईश्वरप्पा () ने अजान विवादित बयान देकर इस पर विवाद खड़ा कर दिया है. ईश्वरप्पा कर्नाटक के मंगलुरू में सभा को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान अजान होने लली. ऐसे में उन्होंने अजान पर टिप्पणी करनी शुरू कर दी. ईश्वरप्पा ने कहा कि "क्या अल्लाह बहरे हैं कि उन्हें याद करने के लिए माइक पर चिल्लाना पड़ता है. मैं जहां भी जाता हूं यह मेरे लिए बड़ा हेडेक है. सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट है, आज या कल ये खत्म जरूर होगा, किसी को शक करने की जरूरत नहीं है. सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए. खुद पीएम मोदी ने ये बात हमें सिखाई है."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भक्ति में सबसे आगे है भारत माता


बीजेपी नेता ने कहा कि "क्या माइक पर चिल्लाने से ही भगवान सुनेगा? हम भी अपने मंदिरों में पूजा करते हैं. भजन करते हैं. महिलाएं श्लोक बोलती हैं. इस ब्रह्माण्ड में भक्ति के मामले में हम हमारी भारत माता सबसे आगे हैं."


यह भी पढ़ें: सऊदी अरब में पहली बार मनाया गया 'फ्लैग डे', लेकिन इसे देख नहीं पाया झंडे का डिजाइनर, ग़मगीन हुआ माहौल


अजान पर की विवादित टिप्पणी


बीजेपी नेता ईश्वरप्पा ने कहा कि "अगर सिर्फ माइक पर चिल्लाने से ही अल्लाह को सुनाई देता है तो मुझे ये पूछना पड़ेगा कि क्या अल्लाह बहरे हैं. इन सबकी जरूरत नहीं है, मैंने पहले भी कहा कि जल्द ही इसका समाधान हो जाएगा."


अजान पर होता रहा है विवाद


ख्याल रहे कि काफी पहले से अजान पर विवाद होता रहा है. सिंगर सोनू निगम भी इस पर बयान दे चुके हैं. हाल ही में यूपी में कई धार्मिक स्थलोंग से लाउडस्पीकर उतारे गए हैं. महाराष्ट्र के नेता भी लाउडस्पीकर के खिलाफ अभियान चला चुके हैं. 


Zee Salaam Live TV: