नई दिल्लीः पश्चिम दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा  (BJP MP Parvesh Saheb Singh Verma) ने मुसलमानों को लेकर एक बेहद विवादित बयान दिया है, जिससे राजनीति गर्मा गई है. वर्मा ने दिल्ली में हुई विश्व हिंदू परिषद (VHP) की 'आक्रोश सभा’ के दौरान जनता से मुसलमानों के बहिष्कार (boycott Muslims) की अपील की है. इस मौके पर कई और नेताओं ने भी विवादित बयान दिए हैं.
गौरतलब है कि विश्व हिंदू परिषद, दिल्ली ने इतवार को मनीष हत्याकांड को लेकर एक सभा का आयोजन किया था. इस सभा में पश्चिम दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भी शामिल हुए थे. मंच से प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने मनीष नाम के युवक की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि उसको ’जिहादी तत्वों’ ने मारा था. इसके साथ ही उन्होंने मौजूद जनता से मुसलमानों का बहिष्कार करने की अपील की. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुसलमानों के पूर्ण बहिष्कार की अपील 
जनता को खिताब करते हुए भाजपा सांसद वर्मा ने कहा, “अगर इनकी तबीयत ठीक करनी है, तो उसका इलाज है कि इनका पूरी तरह से बहिष्कार किया जाए. इसके साथ उन्होंने जनता से अपील की कि वह मुसलमानों की दुकानों से कोई सामान न खरीदें और इन को किसी भी प्रकार की मजदूरी न दें.’’ सांसद की बातें सुन रही मौजूद जनता ने भी उनसे सहमति जताई और उनके समर्थन में नारे लगाए.

सुंदर नगरी को जिहादियों ने ’मिनी पाकिस्तान’ बना दिया
वहीं इस सभा में विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने भी विवादास्पद बयान देते हुए कहा, ’’सुंदर नगरी को जिहादियों द्वारा ’मिनी पाकिस्तान’ बना दिया गया है. इन्होंने हिंदुओं को डरा-धमका कर पिछले कई वर्षो में पलायन करने पर मजबूर कर दिया है.’’ जैन ने कहा कि जिहादी न सिर्फ आते-जाते हिंदुओं को धमकाते हैं, बल्कि हिंदू महिलाओं का बलात्कार करने की भी धमकी देते हैं. जैन ने कहा, “यहां हिंदू कम तादाद में है, इसलिए पिटेगा ये मन से निकाल देना चाहिए, मुजफ्फरनगर में भी हिंदू कम तादाद में थे, लेकिन हिंदू जब गुस्से में आता है, तो उसके नतीजे आज भी देखे जा सकते हैं.“

कांग्रेस नेता ने बयान का किया विरोध  
कांग्रेस नेता शकील अहमद ने प्रवेश वर्मा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर लिखा, “लगता है, लगभग 150-200 वर्षो के बाद हमारी यह मानसिकता कि कमजोर को खूब सताओ और ताकतवर के कदमों में बिछ जाओ, हम पर फिर हावी हो रही है. शायद इसी मानसिकता की वजह से हम लगभग एक हजार सालों तक विदेशियों की गुलामी करते रहे हैं. भगवान भारत की रक्षा करें.“ कई और नेताओं ने भी वर्मा के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.


ऐसी  खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in