BJP candidates List: भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने पहली लिस्ट में 66 प्रत्याशियों का ऐलान किया है. भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को धनवार विधानसभा से उम्मीदवार बनाया है. वहीं, हाल ही में  जेएमएम छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व सीएम चंपई सोरेन को सरायकेला और सीता सोरेन को जामताड़ा से मैदान में उतारा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा भाजपा के द्वारा शनिवार को जारी लिस्ट में चाईबासा से गीता बलमुचू, जगनाथपुर से पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा और पोटका से मीरा मुंडा को उम्मीदवार बनाया है.


यहां देखें उम्मीदवारों के नाम......


भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति ने होने वाले झारखण्ड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए निम्नलिखित नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है। pic.twitter.com/onqghIJeGV



NDA में किसके खाते में कितनी सीटें
वहीं, इससे पहले एनडीए ने अपने घटक दलों के साथ शुक्रवार को सीट बंटवारे के फॉर्मूले की घोषणा की.  भाजपा 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकिऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (एजेएसयू) 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, जनता दल (यूनाइटेड) के खाते में दो सीटें आई हैं. सांसद चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) एक सीट पर चुनाव लड़ेगी.


दो फेजों में होगी वोटिंग
ज्ञात हो कि चुनाव आयोग ने कुछ दिन पहले ही 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा के लिए चुनाव के तारीखों का ऐलान किया था. झारखंद में दो चरणों में चुनाव होंगे. पहला चरण  13 और 20 नवंबर को दूसरे चरण की वोटिंग होगी.  वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी.