BS Yediyurappa Sexual Assault: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर बीजेपी लीडर बीएस येदियुरप्पा पर POCSO (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम की एक धारा के तहत यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है. 17 वर्षीय लड़की की मां की शिकायत के आधार पर बेंगलुरु की सदाशिवनगर पुलिस ने मामला दर्ज किया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कथित यौन उत्पीड़न 2 फरवरी को हुआ जब मां और बेटी धोखाधड़ी के एक मामले में मदद मांगने के लिए येदियुरप्पा के पास गई थीं.


कर्नाटक के पूर्व सीएम पर गंभीर आरोप


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, येदियुरप्पा ने 2008 और 2011 के बीच और 2018 में थोड़े समय के लिए और फिर जुलाई 2019 से 2021 तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर का काम किया है. 2021 में उनका इस्तीफा हफ्तों की अटकलों और अनिश्चितता के बाद आया था. अपने फैसले की घोषणा करते समय, येदियुरप्पा को मंच पर रोते हुए और यह कहते हुए देखा गया था कि राज्य के लोगों ने सरकार पर विश्वास खो दिया है.


बीएस येदियुरप्पा के बाद भाजपा के बसवराज सोमप्पा बोम्मई कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री बने. बोम्मई ने जुलाई 2021 से मई 2023 तक इस पद पर काम किया. बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बोम्मई को हावेरी निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है.