BSP Candidates 3rd List: मायावती की  बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. BSP ने इस लिस्ट में 12 कैंडिडेट्स को टिकट दिया है, जिसमें लखनऊ लोकसभा सीट पार्टी ने सरवर मलिक को उम्मीदवार बनाया है, जबकि  मथुरा सीट से पार्टी हाईकमान ने सुरेश सिंह के नाम पर फाइनल मुहर लगाई है. इसके अलावा पार्टी ने मथुरा सीट उम्मीदवार को बदल दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, BSP ने गाजियाबाद संसदीय सीट से नंदकिशोर पुंडीर, अलीगढ़ लोकसभा सीट से हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय को टिकट दिया है. पार्टी ने मैनपुरी निरक्वाचन क्षेत्र से गुलशन देव शाक्य, खीरी सीट से अंशय कालरा रॉकीजी, उन्नाव सीट से अशोक कुमार पांडे, मोहनलालगंज से राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान, कन्नौज से इमरान बिन जफर, कौशांबी से शुभ नारायण, लालगंज संसदीय इलाके से इंदू चौधरी और मिर्जापुर लोकसभा सीट से मनीष त्रिपाठी को मैदान में उतारा है .


यहां देखे पूरी लिस्ट:-



बीएसपी ने मथुरा सीट सुरेश सिंह को उम्मीदवार बनया है. इससे पहले इस सीट से पहले पर बीएसपी ने कमलकांत उपमन्यु को टिकट टिकट दिया था.बता दें कि मथुरा से इस वक्त बीजेपी नेता व बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी सांसद हैं. पार्टी ने मथुरा सीट सुरेश सिंह को उम्मीदवार बनया है. इससे पहले इस सीट से पहले पर बीएसपी ने कमलकांत उपमन्यु को टिकट टिकट दिया था. बता दें कि मथुरा से इस वक्त बीजेपी नेता व बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी सांसद हैं.


 बीजेपी ने इस बार भी हेमा मालिनी पर भरोसा जताया है. अब देखना ये है कि यहां से मौजूद सांसद हैट्रिक लगा पाती है या नहीं. माना जा रहा है कि इस सीट से बीएसपी ने ऐन वक्त पर कैंडिडेट बदल कर हेमा मालिनी की वोट में सेंध लगाने के लिए नई चाल चल दी है. वहीं, लखनऊ से सरवर मलिक को मैदान में मुस्लिम वोट साधने की कोशिश की है. यहां से भाजपा के कद्दावर नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी मैदान में हैं.