Bulldozer Action in UP: अयोध्या जिला इंतजामिया ने 12 साल की बच्ची से बलात्कार के इल्जाम में मोइद खान की बेकरी को शनिवार को ध्वस्त कर दिया. अयोध्या के जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया, "मोइद खान की बेकरी को ध्वस्त कर दिया गया है. इस बेकरी में एक बड़ा और एक छोटा कमरा था. बेकरी को अवैध रूप से एक तालाब के ऊपर बनाया गया था, जिसके चलते इसे ध्वस्त कर दिया गया है." इससे पहले, पुलिस ने बच्ची से बलात्कार मामले में 30 जुलाई को अयोध्या जिले के पूराकलंदर इलाके से बेकरी मालिक मोइद खान और उसके कर्मचारी राजू खान को गिरफ्तार किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाबालिग से किया रेप
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मोइद और राजू ने दो महीने पहले नाबालिग के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया और इस कृत्य को रिकॉर्ड भी किया. उन्होंने बताया कि यह घटना तब प्रकाश में आई, जब हाल ही में मेडिकल जांच में पीड़िता के गर्भवती होने का पता चला. यह मामला तब राजनीतिक हो गया, जब दावा किया गया कि मोईद समाजवादी पार्टी (सपा) का सदस्य है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को विधानसभा में इस घटना का जिक्र किया और सपा पर निशाना साधा. 


मोईद समाजवादी कार्यकर्ता है
योगी ने कहा, "यह अयोध्या का मामला है. मोईद खान समाजवादी पार्टी से हैं और अयोध्या सांसद की टीम का सदस्य है. उसे 12 साल की बच्ची के साथ बलात्कार के मामले में संलिप्त पाया गया है. समाजवादी पार्टी ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है." मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को पीड़ित बच्ची की मां से मिलने के बाद अधिकारियों को निर्देश दिया कि बच्ची के स्वास्थ्य और उसकी सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध किए जाएं. 


मां ने की थी CM योगी से मुलाकात
शुक्रवार को दुष्कर्म पीड़ित बच्ची की मां ने मुख्यमंत्री से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की. योगी से मिलने के बाद पीड़िता की मां ने मीडिया को बताया कि उसकी बच्ची के साथ दरिंदगी करने वालों के लिए उसने सरकार से फांसी की सजा की मांग की है, इस पर मुख्यमंत्री जी ने भी आश्वस्त किया है कि बच्ची को हर कीमत पर न्याय दिलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. बच्ची की मां ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस बात को लेकर भी आश्वस्त किया है कि आरोपी मोईद खान की संपत्तियों की जांच कराई जाएगी और अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया जाएगा.