NEET Paper Leak Update: सुप्रीम कोर्ट में आज यानी 18 जुलाई को NEET-UG की सुनवाई होने वाली है. इससे पहले सीबीआई को बड़ी कामयाबी मिली है. कोर्ट में सुनवाई से पहले CBI पेपर लीक और एंट्रेंस एग्जाम में अनियमितताओं के सिलसिले में पटना एम्स के तीन डॉक्टरों को हिरासत में लिया है. ये डॉक्टर 2021 बैच के हैं और उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. इसके साथ ही सीबीआई ने डॉक्टरों के कमरे सील कर दिए हैं और उनके लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो लोगों की हुई गिरफ्तारी
डॉक्टरों की हिरासत से एक दिन पहले ही सीबीआई ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) के जरिए आयोजित मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम के पेपर चोरी करने के इल्जाम में दो और लोगों को गिरफ्तार किया था. पंकज कुमार और राजू सिंह नामक आरोपियों को बिहार के पटना और झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार किया गया था. पंकज कुमार पेपर लीक माफिया का हिस्सा है और उसने कथित तौर पर राजू की मदद से नीट-यूजी के पेपर चुराए थे.


अबतक इतने लोगों की हुई है गिरफ्तारी
अधिकारियों ने बताया कि पटना की एक विशेष अदालत ने 17 जुलाई को पंकज कुमार को 14 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया, जबकि राजू को 10 दिन की हिरासत में भेज दिया गया. सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया था. मामले के सरगना रॉकी उर्फ ​​राकेश रंजन समेत 13 दूसरे आरोपी भी सीबीआई की हिरासत में हैं.


पेपर लीक का मास्टरमाइंड फरार
NEET पेपर लीक का मास्टरमाइंड संजीव मुखिया अभी भी फरार है. मुखिया सबसे बड़ा पेपर लीक माफिया है. संजीव मुखिया बिहार के अलावा देश के कई राज्यों में फैले पेपर लीक माफियाओं से मिला हुआ है. मुखिया ने कई पेपर लीक किए हैं.