CBSE 10th and 12th date sheet 2023: आने वाले वक्त में सीबीएसई 10वीं और 12वीं के एग्जाम होंगे, लेकिन इससे पहले सोशल मीडिया पर एक डेट शीट वायरल हो रही है. जिसमें एग्जाम की सभी तारीखें गलत बताई जा रही है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने बयान जारी करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही 10वीं और 12वीं की डेट शीट पूरी तरह से फर्जी है. कोई भी स्टूडेंट इसपर अमल ना करे. बोर्ड ने अभी किसी डेट शीट का ऐलान नहीं किया है.


जल्द किया जाएगा डेटशीट का ऐलान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारियों ने बयान जारी करते हुए कहा है कि जल्द ही 10वीं और 12वीं की डेटशीट का ऐलान किया जाएगा. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक अधिकारी ने कहा है कि डेट शीट के कई संस्करण फर्जी हैं, एग्जाम प्रोग्राम का जल्द ही ऐलान किया जाएगा. पेरेंट्स और छात्रों को ऑफिशियल नोटिफिकेशन का इंतेजार करना चाहिए.


1 जनवरी से होंगे प्रैक्टिरल्स


रिपोर्ट के अनुसार 1 जनवरी से प्रैक्टिकल एग्जाम शुरू हो जाएंगे. सभी स्कूलों को आदेश दिए गए हैं कि जब तक कोर्स को पूरा कर दिया जाए. क्लास 12th के प्रैक्टिकल बोर्ड के जरिए नियुक्त किए गए बाहरी परीक्षकों द्वारा आयोजित किए जाएंगे. सीबीएसई बोर्ड ने 10वी और 12वीं छात्रों के लिए रिवीजन पेपर्स भी रिलीज किए हैं.'


बोर्ड ने जारी की गाइडलाइंस


सीबीएसई ने छात्रों के लिए गाइडलाइंस जारी की हैं. जिसके अनुसार छात्रों को प्रैक्टिकल के शेड्यूल के अनुसार स्कूलों में उपस्थित होना आवश्यक होगा. अगर किसी स्टूडेंट का प्रैक्टिकल छूटता है तो उसे दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा. सभी छात्रों को उनके स्कूलों के जरिए सभी तारीखों और प्रोसेस के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी. इसके साथ ही सीबीएसई ने संबंधित स्कूलों को निर्धारित समय सीमा के भीतर प्रैक्टिकल पूरा करने के स्पष्ट निर्देश भी जारी किए हैं.


Zee Salaam Live TV