Chandigarh-Dibrugarh Express Derail: उत्तर प्रदेश के जिला गोंडा में छत्तीसगढ़-डिब्रूगढ़ के 12 डिब्बे पटली से उतर गए. ये हादसा जुमेरात को दोपहर को पेश आया. हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई लोग जख्मी हुए हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ऑफिस ने कहा कि जहां हादसा हुआ है वहां राहत और बचाव काम की टीम को रवाना होने का हुक्म दिया गया है. हादसा क्यों और कैसे हुआ इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस
न्यूज एजेंसी पीटीआई ने रेलवे के हवाले से लिखा है कि "चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस 2 बजकर 35 मिनट पर उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में पटरी से उतर गई है." चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ उत्तरी राज्यों को पश्चिमी राज्यों से जोड़ती है. ट्रैक पास यात्री ट्रेन से बाहर आकर अपना सामान लेकर बैठे हैं. पुलिस के मुताबिक चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन के कुछ डिब्बे मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशन के दरमिया पटरी से उतर गए हैं. जहां पर ट्रेन हादसे का शुकार हुई है वह जगह गोंडा है. गोडा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से 100 किलोमीटर दूर है.


कॉमर्शियल नंबर
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक रेलवे ने राहत काम शुरू कर दिया है. मौके पर मेडिकल वैन पहुंच चुकी है. रेलवे ने हादसे के बाद जानकारी के लिए हेलपलाइन नंबर जारी किया है. यहां से हादसे के बारे में ज्यादा जानकारी ली जा सकती है. ये नंबर कॉमर्शियल कंट्रोल: 9957555984, फुरकाटिंग (FKG): 9957555966, मरिआनी(MXN): 6001882410, सिमालगुरी(SLGR): 8789543798, तिनसुकिआ(NTSK): 9957555959, डिब्रूगढ़(DBRG): 9957555960.


मुख्यमंत्री ने जताय दुख


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि "जनपद गोण्डा में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद है. जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने और घायलों को शीर्ष प्राथमिकता के साथ अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के लिए निर्देश दिए हैं. प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना है."