Chandigarh University MMS Case: पंजाब की यूनिवर्सिटी से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां हॉस्टल की 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की है. यह घटना मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की है. यहां पर एक छात्रा ने हॉस्टल की दूसरी छात्राओं की नहाते हुए वीडियो बना ली. वीडियो को इंटरनेट पर वायरल कर दिया गया. जिसके सामने आने के बाद हालात बेकाबू हो गए और MMS वाली लड़कियों ने सुसाइड करने की कोशिश की. जिनमें 8 छात्राएं शामिल हैं और बाकि लड़कियों के साथ यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 2 पर छात्रों ने हंगाामा किया. रात के करीब ढाई बजे स्टूडेंट्स ने जमकर नारेबाज़ी के साथ प्रोटेस्ट किया.  भारी प्रदर्शन के बाद पुलिस आई. पुलिस ने स्टूडेंट्स को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए प्रोटेस्ट शांत किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी देखें: दिल्ली की इस ख़ास जगह पर होंगे Richa और Ali के प्री-वेडिंग फंक्शन, तस्वीरों में घूमिए पूरा वेन्यू


एक की हालत नाज़ुक!
सूत्रो के मुताबिक खबर है कि खुदकुशी की कोशिश करने वाली उन 8 लड़कियों में से एक लड़की की हालत गंभीर है और बाकि की 7 छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. छात्राओं का आरोप है कि गर्ल्स होस्टल में से ही किसी एक लड़की ने 60 लड़कियों के नहाने का वीडियो रकॉर्ड किया. जिसके बाद वह छात्रा वो वीडियो किसी लड़के को भेजती थी. वह लड़का उन वीडियोज़ को इंटरनेट पर अपलोड किया करता था.


शिक्षामंत्री ने किया ट्वीट
शिक्षामंत्री हरजोत सिंह बैंस ने ट्वीट करके कहा, ‘मैं चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के सभी छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.’ उन्होंने मामले की गंभीरता बनाए रखने की अपील भी की. उन्होंने कहा, ‘यह बहुत ही संवेदनशील मसला है और हमारी बहन-बेटियों की आबरू से जुड़ा हुआ है.’


अरविंद केजरीवाल का ट्वीट



इस पूरे माले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि, "चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके Viral किए हैं। ये बेहद संगीन और शर्मनाक है। इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। पीड़ित बेटियाँ हिम्मत रखें। हम सब आपके साथ हैं। सभी संयम से काम लें।"


इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.