Chandigarh University: मोहाली की प्राइवेट यूनिवर्सिटी में नहाती हुई छात्राओं के वीडियो बनाकर लीक करने के मामले में अब तक 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसमें वीडियो बनाने वाली हॉस्टल की छात्रा और वीडियो लीक करने वाला साथी शामिल है. MMS लीक होने के बाद यूनिवर्ससिटी में हंगामा बरपा. जिसमें पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए प्रोटेस्ट को शांत कराया. इसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को मामले की जांच के आदेश दिए.  शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने एक छात्रा को गिरफ्तार किया. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश से 23 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया जिसे वीडियो बनाने वाली छात्रा का बॉयफ्रेंड बताया जा रहा है. युवक को गिरफ्तार कर उसे पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन हो गया है. 


यह भी पढे़ं: छोड़ना चाहते हैं सिगरेट? तो अपनाए ये गज़ब के उपाय, धुएं से भी दूर भागने लगेंगे आप


24 सितंबर तक लगा ताला


अब इस मामले में अपडेट है कि यूनिवर्सिटी को 24 सितंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है. जिसकी वजह से सारे स्टूडेंट्स अपने-अपने घर लौट रहे हैं. इस मामले में 2 वार्डन भी सस्पेंड कर दिए गए हैं. यूनिवर्सिटी में कड़ी सुरक्षा क़ायम कर दी गई है. स्टूडेंट्स का कहना  है कि, अगर हम कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हुए तो फिर से प्रदर्शन करेंगे इसलिए मामले में कार्रवाई पर नज़र रखी जाएगी. इसीके चलते हॉस्टल की 2 वार्डन को सस्पेंड किया है.


पंजाब सीएम की अपील


पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट किया, ‘‘चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सुनकर दुख हुआ. हमारी बेटियां हमारा सम्मान हैं. मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं. जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं प्रशासन के संपर्क में हूं.” इसके साथ ही मान ने लोगों से अफवाहों पर गौर नहीं करने की अपील की.


यह भी पढे़ं: सुबह बिस्तर छोड़ने में आता है आलस? तो अपनाएं ये 4 टिप्स, झट से उठ खड़े होंगे आप


पंजाब महिला आयोग की अध्यक्षा मनीषा गुलाटी ने भी विश्वविद्यालय परिसर पहुंचकर मामले का जायज़ लिया. उन्होंने कहा, "मैं अभिभावकों की चिंता को समझ सकती हूं और उन्हें आश्वस्त करना चाहती हूं कि इस मामले की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है. यह गहन का जांच का विषय है कि महिला ने क्यों वीडियो बनाया. उसने अन्य लड़कियों का वीडियो रिकॉर्ड किया या नहीं, यह जांच का विषय है."


इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.