कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू जेल से बाहर आ गए हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अब पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी BJP में शामिल हो जाएंगे. उन्होंने हाल ही में बीजेपी के कई नेताओं से मुलाकात की है. इसी दौरान कांग्रेस भी चरणजीत को लेकर अलर्ट है. चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के दरमियान पहले से ही अनबन थी. ऐसे में नवजोत सिंह सिद्धू जेल से बाहर आकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की है. ऐसे में बताया जा रहा है कि चन्नी BJP का दामन थाम सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा में जा सकते हैं चन्नी


न्यूज 18 ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि नवजोत सिंह सिद्धू के जेल से बाहर आने के बाद मुमकिन है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी बीजेपी का दामन थाम लें. पंजाब में साल 2022 में विधानसभा चुनाव हुए थे. इसमें कांग्रेस को शिकस्त मिली थी. इसके बाद से चन्नी सुर्खियों से बाहर थे. इस चुनाव में कांग्रेस ने अपना प्रदेश अध्यक्ष चन्नी को चुना था. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने चुनाव जीता था और भगवंत मान मुख्यमंत्री बने थे.


यह भी पढ़ें: Atiq Ahmed Wife: अतीक की पत्नी पर पुलिस ने कसा शिकंजा: इनाम की रकम बढ़ाकर की गई दोगुनी


सिद्धू और चन्नी रहे हैं विरोधी


माना जा रहा है कि जेल से बाहर आने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू राजनीति में सरगर्म होंगे. जेल से बाहर आते ही उन्होंने कांग्रेस आला कमान से मुलाकात की. उन्होंने राहुल गांधी को अपना मेंटर  बताया. सिद्धू की सक्रियता से चन्नी की चिंताएं बढ़ी हैं. साल 2022 में चन्नी और सिद्धू एक दूसरे के विरोधी हो गए थे. साल 2022 के चुनावों में इसका फायद आप ने उठा लिया. 


चुनाव प्रचार कर सकते हैं चन्नी


चन्नी का भतीजा भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार हुआ था इससे चन्नी की काफी किरकिरी हुई. हालांकि चन्नी को भारत जोड़ों यात्रा में देखा गया था. यहां उन्होंने प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़के से मुलाकात की थी. हाल ही में जालंधर संसदीय उपचुनाव होने वाले हैं मु्म्किन है यहां कांग्रेस चन्नी को अपने साथ लाए.


Zee Salaam Live TV: