जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक कुंए में ज़हरीली गैस की लीकेज से 4 लोगों की मौत हो गई है. ये वारदात हसौद थाना इलाके के ग्राम धमनी की बताई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक गांव में बने एक नए कुंए की सफाई करने एक शख्स नीचे उतरा और बेहोश हो गया. इसके बाद उसकी मदद के लिए दीगर 3 शख्स भी उतरे और बेहोश हो गए. बताया जा रहा है कि जब तक पुलिस ने पहुंच कर उन्हें बाहर निकाला तब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी थी. जबकि एक की मौत जैजैपुर हॉस्पिटल अस्पताल ले जाते वक्त हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एएसपी निकोलस खलखो ने बताया कि धमनी गांव के हेमंत रात्रे नाम के एक शख्स ने गांव में नया कुंआ खुदवाया था. कुंए की तामीर 9 जून को ही मुकम्मल हो चुकी थी. हेमंत रात्रे अपनी अहलिया मोंगरा बाई के साथ कुंआ में मोटर पंम्प लगाने के लिए गया था. पंप लगाने के पहले हेमंत रात्रे कुंए की सफाई करने के लिए नीचे उतरा था.


जब कुछ देर बाद हेमंत बेहोश होने लगा तो उसकी अहलिया मोंगरा बाई ने नज़दीक ही में काम कर रहे दो सगे भाईयों को आवाज लगाई. आवाज़ सुनकर दोनों भाई नगेंदर और महेंदर भी कुंए के पास पहुंचे और हेमंत को बचाने कुंए में उतर गए.


एएसपी का कहना है कि कुछ देर बाद वे लोग भी बेहोश हो गए, जिसकी मदद के लिए गांव का ही चिंतामणि रस्सी पकड़कर कुंआ में उतर गया और बेहोश हो गया. उनका कहना है कि इस कुंए में गैस की लीकेज ने 4 लोगों की जान ले ली है. इस बड़ी वारदात के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है. फिलहाल इस गैस की लीकेज का पता लगाया जा रहा है. 


Zee Salaam Live TV