Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में आज यानी 25 मई को बारूद बनाने वाली एक फैक्टरी में विस्फोट से एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि 6 लोग जख्मी हो गए हैं. पुलिस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया, "विस्फोट बेरला विकासखंड के पिरदा गांव के पास मौजूद विस्फोटक बनाने वाली फैक्टरी में हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के अधिकारी ने क्या कहा?
उन्होंने बताया, "खबर मिलने के फौरन बाद पुलिस और बचाव दल घटनास्थल पर पहुंची और राहत बचाव का काम शुरू किया गया." वहीं, रायपुर के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल की जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) शुभ्रा सिंह ने बताया, "विस्फोट में जख्मी हुए 6 लोगों को इलाज के लिए डॉ बीआर अंबेडकर मेमोरियल अस्पताल रायपुर लाया गया है. जबकि एक शख्स की मौत हो गई है."  उन्होंने बताया, "घायलों का इलाज जारी है."


डीएम ने क्या कहा?
घटनास्थल पर मीडिया से बातचीत में बेमेतरा के जिलाधिकारी रणबीर शर्मा ने कहा, "घटनास्थल पर दमकल डिपार्टमेंट की टीम और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के जवान तैनात किए गए हैं. घटनास्थल से मलबा साफ होने के तीन-चार घंटे बाद स्थिति साफ होगी." 


फैक्ट्री में 100 से ज्यादा लोग थे मौजूद
उन्होंने आगे बताया कि 6 घायलों को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है. कुछ चश्मदीदों ने मकामी समाचार चैनलों को बताया कि विस्फोट के समय फैक्ट्री में कम से कम 100 लोग काम कर रहे थे, तथा कई लोग लापता हैं. उनके मलबे में फंसे होने की आशंका है.


महाराष्ट्र में 9 लोगों की हुई थी मौत
वाजेह हो कि महाराष्ट्र के ठाणे में एक केमिकल कंपनी के प्लांट में बॉयलर फट गई थी, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 30 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे. मुताबिक, विस्फोट इतनी तेज हुई थी कि आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई है. यह हादसा 23 मई को हुआ था.