Mamata Banerjee Skip INDIA Bloc Meeting: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण और राज्य के तटीय क्षेत्रों में चक्रवात 'रेमल' की चपेट में आने के बाद चल रहे राहत कार्यों की वजह से 1 जून को इंडिया ब्लॉक की बैठक में शामिल नहीं होंगी. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आखिरी दौर के मतदान के मौके पर 1 जून की दोपहर में इंडिया ब्लॉक के नेताओं की बैठक बुलाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

INDIA ब्लॉग की मीटिंग में नहीं जाएंगी ममता
कोलकाता में एक चुनावी रैली को खिताब करते हुए, बनर्जी ने उस दिन राज्य में निर्धारित चुनावों की वजह से इंडिया ब्लॉक बैठक में न जाने के बारे में कहा "इंडिया ब्लॉक की बैठक 1 जून को तय की गई है. लेकिन मैंने पहले ही कहा है कि मैं 1 जून को नहीं जा सकती, क्योंकि उस दिन हमारे राज्य में चुनाव है. अब तक मुझे पता है कि पंजाब, यूपी और बिहार में चुनाव हैं मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहेगा, और कभी-कभी यह उससे आगे (शाम 6 बजे) तक बढ़ जाता है," बनर्जी ने राहत काम के प्रति अपनी प्राथमिकता पर जोर देते हुए चक्रवात के बाद के राहत कामों और चल रहे चुनावों का हवाला दिया.


तूफान में 4 लोगों की गई जान
ममता बनर्जी ने कोलकाता रैली में कहा, "मैं सब कुछ छोड़कर कैसे जा सकती हूं? मेरी प्राथमिकता राहत कार्य है. भले ही मैं यहां एक बैठक कर रही हूं, मेरा दिल उन लोगों (चक्रवात से प्रभावित) के साथ है." अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि 135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाले चक्रवात रेमल ने पश्चिम बंगाल में चार लोगों की जान ले ली और राज्य के तटीय इलाकों में बुनियादी ढांचे और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया.


टीएमसी जनवरी में पश्चिम बंगाल में इंडिया ब्लॉक से हट गई थी, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी गठबंधन का हिस्सा बने रहने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की थी. पिछले दो महीनों में चुनाव अभियानों के दौरान, बनर्जी ने विश्वास जताया है कि इंडिया ब्लॉक लोकसभा चुनाव जीतेगा और राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी गठबंधन में उनकी भागीदारी की पुष्टि की थी. टीएमसी के सूत्रों ने बताया कि 1 जून को पश्चिम बंगाल में कोलकाता की दो सीटों सहित नौ सीटों पर मतदान होगा, जो पार्टी के लिए अहम है.