Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में पूरी रात रुक-रुक कर बारिश होती रही. दिल्ली में बारिश की वजह से सर्दी बढ़ गई है. इसी के साथ उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी गरज के साथ बारिश देखने को मिली है. उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कुछ जगहों पर ओले भी गिरे हैं. इससे फसलों को काफी नुकसान हुआ है. बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव भी हुआ है. 


बारिश के जारी एलर्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने बताया है कि 30 जनवरी को भी दिल्ली, यूपी, राजस्थान और हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश का होगी. इससे सर्दी में और इजाफा होगा. 
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम बदल रहा है. ऐसे में उत्तर भारत में आज भी रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. जिससे तापमान में गिरावट आएगी. 


यह भी पढ़ें: IT कंपनियों में हाहाकार, बड़े दिग्गजों का आकलन फेल; इस वजह से जा रही नौकरियां


वीकेंड पर बदला मौसम


मौसम विभाग ने बताया है कि हरियाणा के कई इलाकों में तेज से धीमी बारिश होगी. इधर दिल्ली में शुक्रवार की शाम से मौसम का मिजाज बदला. इसके बाद रविवार को दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम और नोएडा में बारिश हुई. आज रातभर बारिश होने के वजह से सर्दी बढ़ गई है. इससे तापमान में 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. 


दिल्ली में होगी बारिश


मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि उत्तर भारत में 30 जनवरी को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होगी. बादल छाए रहेंगे. दिल्ली में कम से कम 10 डिग्री तापमान रहने का अंदेशा है जबकि अधिकतम 20 डिग्री. 


सर्दी से बढ़ी ठंड


दिल्ली में सर्दी बढ़ने की वजह के पीछे मौसम विभाग ने बारिश होना बताया है. लेकिन यह सर्दी का आखिरी दौर है. इसके अलावा फरवरी के पहले हफ्ते में उत्तर भारत में कोहरा छाए रहने का अनुमान है. 


Zee Salaam Live TV: