Weather Update Today: राजधानी दिल्ली समेत पूरे मुल्क में 16 अक्टूबर को मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला था, लेकिन 18 अक्टूबर को एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिला है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज यानी 19 अक्टूबर को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में साफ रहेगा आसमान
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली और एनसीआर में आसमान साफ रहेगा. आने वाले दिनों दिल्ली में तापमान में मामूली उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. वहीं कई राज्यों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है. 


उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज
वहीं, उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इसके साथ वहां आज मौसम साफ रहेगा. दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले की बात की जाए तो आज यहां अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. वहीं गाजियाबाद में हल्के बादल छाए रहने की उम्मीद है. 


इन राज्यों में हो सकती है बारिश
इसके अलावा केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 19 अक्टूबर को अंडमान निकोबार और लक्ष्यद्वीप में हल्की बारिश होने की उम्मीद है. इसी के साथ पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, आंध्र प्रदेश और तटीय कर्नाटक में बारिश होने की उम्मीद है. 


बिहार में ठंडक ने दी दस्तक
बिहार में मॉनसून की विदाई हो चुकी है. इसके साथ ही राज्य में ठंड ने दस्तक दे दी है. इसका असर सुबह में देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने 18 अक्टूबर को राज्य में तीन दिनों तक कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया है. इससे रात और सुबह में वाचन चलाते वक्त लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा बिहार के सिमांचल इलाकों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है. 


Zee Salaam