Himachal Pradesh CM: कांग्रेस आला कमान ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ओहदे के लिए सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम पर मुहर लगाई है. रविवार सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा. इसके अलावा विवेक अग्निहोत्री को डिप्टी सीएम का पद सौंपा गया है. राज्य की 68 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के पास 40 विधायक हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले हिमाचल प्रदेश असेंबली इलेक्शन में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद से ही यहां CM बनाने को लेकर गहमा-गहमा जारी थी. बीते दिन भी कांग्रेस के सीनियर नेताओं ने राज्य के कांग्रेस के बड़े लीडरों के साथ बैठक की. बीते कल तक हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की बीवी प्रतिभा सिंह को सीएम ओहदे का दावेदार माना जाता था लेकिन सोर्स ने बताया है कि अब वह सीएम रेस से बाहर हो गई हैं.


यह भी पढ़ें: कांग्रेस से AAP में जाने वाले पार्षदों ने की घर वापसी, बोले- गलती हो गई, माफ कर दो


प्रतिभा सिंह ने कहा था कि शुक्रवार को कांग्रेस आला कमान की मीटिंग में तय होगा कि हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा. लेकिन इस मीटिंग में कोई भी नतीजा नहीं निकल सका था.


हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री किसे बनाया जाए इस पर बातचीत करने के लिए कांग्रेस के नेता राजीव शुक्ला, भूपेंद्र सिंह हु्ड्डा और भूपेश बघेल, को हिमाचल प्रदेश भेजा गया था. यह नेता राज्य इकाई के नेताओ से बात करके किसे सीएम बनाया जाए इसके बारे में राय बना रहे थे. इन लोगों ने शुक्रवार को मीटिंग के बाद कहा था कि हिमाचल प्रदेश में सीएम का ऐलान आला कमान ही करेगा.


बताया जाता है कि सीएम ओहदे के नाम पर हुई खींचतान पर कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने रोक लगाई. उन्होंने ही सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम सीएम ओहदे के लिए चुना. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत का सेहरा भी उन्हीं के सर बांधा जाता है.


Zee Salaam Live TV: