Delhi News: ऑल इंडिया महिला कॉन्ग्रेस की नेशनल प्रसिडेंट अलका लांबा ने महिला अत्याचार और बेरोजगारी समेत कई मुद्दों को लेकर को सेंट्रल गवर्नमेंट पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अपोजिशन पार्टियों के अलायंस इंडिया ( I.N.D.I.A ) और कांग्रेस की सरकार बनते ही देश में जाति जनगणना ( Caste Census ) कराई जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने भाजपा पर इल्जाम लगाते हुए कहा, “पिछले दस सालों में हमारे लोकतंत्र और हमारे कॉन्स्टिट्यूशन को गंभीर चोट पहुंचाई गई है. बेतहाशा बेरोजगारी ने हमारे नौजवानों के सपनों और फ्यूचर को पूरी तरह से चकनाचूर कर दिया है. खासकर अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के खिलाफ भेदभाव ज्यादा बढ़ा है. हमारी मांग है कि जाति जनगणना कराई जाए लेकिन मांग को नहीं माना गया. 'इंडिया'अलायंस और कांग्रेस की सरकार बनते ही देश में जाति जनगणना कराई जाएगी.” 


उन्होंने इल्जाम लगाया कि चुनी हुई सरकारों को ग़ैरक़ानूनी तरीके से गिराने के लिए अपोजिशन के खिलाफ ईडी ( ENFORCEMENT DEPARTMENT ), सीबीआई (CBI) और आईटी (IT) का इस्तेमाल करना आम बात हो गई है. लांबा ने संसद से हाल में पारित किए कानूनों का जिक्र करते हुए कहा कि पूरे अपोजिशन को सस्पेंड करके कानून बनाए जाते हैं, जबकि चीन की घुसपैठ को 'क्लीन चिट' देकर नेशनल सिक्योरिटी को गंभीर खतरे में डाला गया है. उन्होंने कहा, “जुमलों, ‘पीआर (जनसंपर्क) स्टंट’, ‘इवेंट’ के शोरगुल के जरिए से नागरिकों के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक जीवन को बरबाद कर दिया गया है.” 


अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम में हिस्सा न लेने के सवाल पर लांबा ने कहा, “राजनीति का मजहब होना चाहिए लेकिन मजहब पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. मजहब पर राजनीति करके, वोटों का ध्रुवीकरण करके वोट हासिल करके सत्ता पाने की कोशिश नहीं होनी चाहिए.” 


लांबा ने आगे कहा कि कांग्रेस लीडर राहुल गांधी की अगुआई में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' मणिपुर से पूर्व से पश्चिम गुजरात होते हुए महाराष्ट्र के मुंबई तक पहुंचेगी. मणिपुर से यह सफर 14 जनवरी से शुरू होगी और 20 मार्च को इसका मुंबई में खत्म होगा. यह यात्रा लगभग 6713 किलोमीटर का सफर करेगी, जो कि 15 राज्यों समेत 110 जिलों में होकर गुजरेगी.