2000 Note: आज यानी शुक्रवार को आरबीआई ने 2 हजार के नोट को लेकर निर्देश जारी किए. जिसके अनुसार 30 सितंबर के बाद 2 हजार के नोच अवैध माने जाएंगे. जिसको लेकर अब कांग्रसे के सीनियर लीडर और पूर्व यूनियन मिनिस्टर पी चिदंबरम का बयान आया है. उन्होंने अपने इस बयान में बीजेपी पर निशान साधा है.  आपको जानकारी के लिए बता दें 2016 में नोटबंदी के बाद 2 हजार के नोट जारी किए गए थे. जिसके बाद 2018 में इनका सर्कुलेशन बंद कर दिया गया था.


पी चिदंबरम ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक ट्वीट में पी चिदंबरम ने कहा  "नोटबंदी के कुछ हफ्ते बाद, सरकार/आरबीआई को ₹500 के नोट को फिर से जारी करने के लिए मजबूर होना पड़ा." "मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर सरकार/आरबीआई  ₹1000 के नोट को भी फिर से पेश करे."


इसके साथ उन्होंने कहा- भारत सरकार ने 2 हजार के नोट को लाकर क्या पाया और अब इन नोट्स को वापस लेकर क्या हासिल करेगी. अगर नोटबंदी के एक बड़ा फैसला था तो 2 हजार के नोटों को वापस लेने का क्या कारण था."


पी चिदंबरम ने एक ट्वीट में लिखा 2 हजार का नोट कभी क्लीन नोट नहीं था. इसे बड़ी तादाद में लोगों ने इस्तेमाल नहीं कया था. इसे सिर्फ लोगों ने अपने काले धन को अस्थायी रूप से रखने के लिए किया!


आपको जानकारी के लिए बता दें आरबीआई ने कहा है कि 2 हजार के नोट 30 सितंबर के बाद अवैध माने जाएंगे. जिन लोगों के पास 2 हजार के नोट हैं वह 23 मई से बैंक में जाकर बदलवा सकते हैं. या फिर उन्हें जमा कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक बार में केवल 20 हजार रुपये ही बदलवाए जा सकते हैं.