Rahul Gandhi Nomination From Wayanad Seat: लोकसभा इलेक्शन की सरगर्मी तेज हो गई है. तमाम पार्टियां अपनी- अपनी तैयारियों में लग गई है. इस कड़ी में कांग्रेस लीडर राहुल गांधी 3 अप्रैल को लोकसभा इलेक्शन के लिए वायनाड से अपना नॉमिनेशन दाखिल करेंगे. कांग्रेस लीडर यहां से दोबारा इलेक्शन लड़ रहे हैं. पर्चा दाखिल करने से पहले वह निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो में भाग लेंगे और उनके बुधवार की शाम तक दिल्ली लौटने की जानकारी मिल रही है. बता दें कि, इस सीट पर राहुल गांधी का मुकाबला सीपीआई के जनरल सेक्रेटरी डी. राजा की पत्नी सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा और बीजेपी के रियासती सद्र के. सुरेंद्रन से होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपोजिशन ने साधा निशाना
वहीं, दूसरी तरफ सुरेंद्रन ने राहुल गांधी पर जबानी हमला बोलते हुए कहा कि, "यह अच्छा है कि राहुल गांधी, आखिरकार अपना नॉमिनेशन दाखिल करने के लिए वायनाड आ रहे हैं.  केरल के बीजेपी प्रमुख ने कांग्रेस लीडर राहुल गांधी पर अपने निर्वाचन क्षेत्र में कुछ भी काम नहीं करने का इल्जाम लगाया है. केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने इंडिया ब्लॉक की पार्टी सीपीआई की एनी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ने पर राहुल गांधी पर तंज किया है. गौरतलब है कि 2019 के इलेक्शन में राहुल गांधी ने 4.31 लाख वोटों के फर्क के साथ कामयाबी का परचम लहराया था.


2019 में रिकॉर्ड वोटों से कामयाब हुए थे राहुल
बता दें कि, वायनाड में दूसरे फेस के तहत यानी 26 अप्रैल को मतदान किया जाएगा. राहुल गांधी वायनाड के मौजूदा एमपी हैं. उन्होंने 2019 के लोकसभा इलेक्शन में CPI के पीपी सुनीर को शिकस्त दी थी. राहुल गांधी को 7 लाख 6 हजार 367 वोट हासिल हुए थे, जबकि CPI उम्मीदवार को महज  2 लाख 74 हजार 597 वोट ही मिले थे. 2019 के लोकसभा इलेक्शन में UPA ने 19 सीटों पर कामयाबी हासिल की थी. राहुल गांधी वायनाड सीट से रिकॉर्ड वोटों से कामयाब हुए थे. अब देखना होगा कि क्या इस बार भी राहुल गांधी इस सीट पर जीत हासिल करने में सफल होंगे. बहरहाल ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.