Rahul Gandhi Contest Amethi: लोकसभा इलेक्शन 2024 को लेकर तमाम सियासी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में लग गईं हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. लोकसभा इलेक्शन पर यूपी कांग्रेस के नए प्रमुख अजय राय ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी से चुनावी मैदान में उतरेंगे. अजय राय के इस ऐलान के बाद तस्वीर साफ हो गई है कि राहुल गांधी अमेठी से इलेक्शन लड़ेंगे. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने स्मृति ईरानी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो 13 रुपये किलों में चीनी दिला रही थीं, उसका क्या हुआ?
  



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस ने इशारों-इशारों में बीजेपी पर साधा निशाना
अजय राय ने कहा कि यूपी में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी, महंगाई और लोगों को डराकर अपने साथ लेने का है. वे लोगों को ED,CBI का खौफ दिखाकर माहौल बना रहे हैं. अजय राय ने कहा कि राहुल गांधी ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्री के द्वारा जो मोहब्बत का पैगाम दिया है, पार्टी प्रमुख और हमारी लीडर प्रियंका गांधी का जो पैगाम है उसे कांग्रेस पार्टी के वर्कर्स हर घर तक पहुंचाएंगे. वहीं,अजय राय ने कहा कि अगर प्रियंका गांधी की ख्वाहिश हुई तो वाराणसी का एक-एक पार्टी कार्यकर्ता काम पर लगेगा. अजय राय ने बातों ही बातों में इस ओर इशारा कर दिया कि वाराणसी से प्रियंका गांधी को पीएम मोदी के खिलाफ उतारा जा सकता है.


 


 


यूपी में सियासी हलचल तेज
बता दें कि अमेठी सीट पर कांग्रेस का कब्जा था, लेकिन साल 2019 के इलेक्शन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के किले में सेंध लगा दी थी. लोकसभा सीट पर हुए इलेक्शन में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को शिकस्त देकर अमेठी सीट पर अपना कब्जा जमा लिया था. अमेठी लोकसभा सीट कांग्रेस की पारिवारिक सीट रही है. इस सीट से संजय गांधी, पूर्व पीएम राजीव गांधी, सोनिया गांधी लोकसभा चुनाव में अपनी जीत दर्ज करा चुकी हैं. इसके अलावा अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी भी लगातार तीन बार एमपी रह चुके हैं. बहरहाल, अब राहुल गांधी के अमेठी सीट से इलेक्शन लड़ने पर सियासत तेज हो गई है.


Watch Live TV