Congress Adhiveshan 2023: कांग्रेस के तीन दिवसीय अधिवेशन का आज आख़िरी दिन है. ये अधिवेशन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में किया गया है. अधिवेशन में कांग्रेस एमपी राहुल गांधी ने आम सभा को ख़िताब किया. कांग्रेस के 85वें अधिवेशन में राहुल गांधी ने पार्टी के लीडरों को ख़िताब किया. इस दौरान राहुल गांधी पीएम पर हमलावर नज़र आए. राहुल गांधी ने एक बार फिर से अडानी मामले पर पीएम मोदी को आड़े हाथों लेने की कोशिश की. उन्होंने दावा किया, "गौतम अडानी और पीएम नरेंद्र मोदी एक हैं."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


एक हैं अडानी और पीएम मोदी: राहुल
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अडाणी ग्रुप से जुड़े मामले की सच्चाई सामने आने तक उनकी पार्टी सवाल पूछती रहेगी. राहुल ने अडाणी मामले का ज़िक्र करते हुए इल्ज़ाम लगाया कि अडानी और मोदी एक ही हैं और पूरा पैसा एक ही शख़्स के पास जा रहा है. कांग्रेस एमपी ने भविष्य में "भारत जोड़ो यात्रा'' की तरह के किसी दूसरे प्रोग्राम का इशारा देते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे "तपस्या" का कार्यक्रम बनाएं, उसमें सभी लोग शामिल होंगे. कांग्रेस लीडर ने दावा किया कि कांग्रेस के लोग सत्याग्रही हैं, जबकि बीजेपी-आरएसएस के लोग "सत्ताग्रही" हैं. 



सोनिया गांधी ने भी किया था हमला
राहुल गांधी ने अधिवेशन में कहा कि पीएम ने श्रीनगर में बीजेपी के महज़ 15-20 लोगों के साथ तिरंगा लहराया था, लेकिन हमने कश्मीर के लाखों नौजवानों के ज़रिये तिरंगा लहराया. राहुल ने चीन का उल्लेख भी किया. उन्होंने विदेश मंत्री एस. जयशंकर के एक बयान का हवाला देते हुए कहा, "जो आपसे कमज़ोर हैं उससे ही लड़ोगे, तो इसे कायरता कहा जाता है, यह राष्ट्रवाद नहीं है. बता दें कि बीते रोज़ सोनिया गांधी ने भी बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने देश की हर एक संस्था पर क़ब्ज़ा कर लिया है और उसे उलट दिया है. सोनिया गांधी ने कहा कि चंद गिने-चुने बिज़नेसमैन को लाभ पहुंचाकर सेंट्रल गवर्नमेंट ने आर्थिक तबाही मचाई है.


Watch Live TV