Mallikarjun Kharge Speech: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ओडिशा पर हैं, जहां उन्होंने भुवनेश्वर के एक रैली के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.  इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए एक आशंका जाहिर की कि पीएम नरेंद्र मोदी अगर फिर से इलेक्शन जीतते हैं, तो यह देश का आखिरी इलेक्शन होगा. खड़गे ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 2024 लोकसभा इलेक्शन लोकतंत्र को बचाने का आखिरी मौका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक रैली को खिताब करते हुए खड़गे ने सोमवार को कहा, "अगर नरेंद्र मोदी एक और इलेक्शन जीतते हैं, तो देश में तानाशाही होगी." साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने लोगों से BJP और RSS से दूर रहने का आग्रह किया और उन्होंने दोनों पर आरोप लगाया कि वे जहर के बराबर हैं.


मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्या कहा?
कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे यहीं नहीं रूके उन्होंने लोगों को आगे संबोधित करते हुए कहा, "आपको और एक बात कहता हूं, ये आखिरी इलेक्शन है. अगर मोदी जी फिर से आ गए तो इलेक्शन नहीं होने देंगे. देश में तानाशाही आ जाएगी. मानो या न मानो, अभी भी देख रहे हम, परसों ही हमारे पास के एक नेता को उधर लेकर गए."


रूस के इलेक्शन जैसा होगा हाल; खड़गे
कांग्रेस चेयरमेन ने आगे कहा, "डरकर कोई दोस्ती छोड़ रहा है, कोई दल छोड़ रहा है, कोई अलायंस छोड़ रहा है, अरे, इतने डरपोक लोग अगर रहे तो क्या ये देश बचेगा? क्या ये संविधान बचेगा? क्या ये डेमोक्रेसी बचेगी? इसलिए ये आखिरी चांस है आपको वोट देने का. इसके बाद कोई वोट नहीं देगा, क्योंकि रूस में पुतिन का जो प्रेसिडेंट इलेक्शन होता है, वैसा ही होता चला जाएगा."


खड़गे ने कहा, "ध्यान में आ रहा है आपको, इसके बाद नो इलेक्शन, वो अपनी ताकत के ऊपर चलाएंगे, चुनकर आएंगे.तो संविधान की रक्षा करना, डेमोक्रेसी की रक्षा करना इलेक्शन बार-बार होना, इसकी जिम्मेदारी आपके ऊपर है. आप अगर चाहते हो तो डेमोक्रेसी बच सकती है. अगर आप नहीं चाहते हो, गुलाम रहना चाहते हो तो फिर आपकी मर्जी."
 
खड़गे ने नीतीश को लेकर क्या कहा?
वहीं, खड़गे ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के NDA में जाने पर दावा किया कि इसका आगामी इलेक्शन किसी भी तरह से असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि एक आदमी के महागठबंधन छोड़ने से हम कमजोर नहीं होंगे, "हम BJP को जरूर हराएंगे."