Amethi News: यूं तो भारतीय जनता पार्टी को कुछ लोग 'भगवा पार्टी' के नाम से भी जानते हैं और कांग्रेस इस रंग से 'नफरत' करती है ये भी लगभग सभी जानते हैं लेकिन सियासी तौर पर कांग्रेस को इस रंग से नफरत करनी चाहिए ना कि पर्सनली तौर पर. दरअसल एक उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में कथित तौर पर भगवा कुर्ता पहनकर आने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता को उसी की पार्टी के नेताओं ने पीट डाला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि नगरीय निकाय चुनाव प्रचार मुहिम के बीच कथित तौर पर भगवा कुर्ता पहनकर कांग्रेस दफ्तर पहुंचे युवा कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष की पिटाई के मामले में कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है उनमें पार्टी के जिला अध्यक्ष और युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एक पुलिस अफसर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.
 
अमेठी कोतवाली के SHO अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि विशंभर पुर गांव निवासी अखिलेश शुक्ला की तहरीर पर अमेठी कोतवाली में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शुभम सिंह और समीर, बृजेंद्र सिंह व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147 (उपद्रव), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के उद्देश्य से अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत बृहस्‍पतिवार देर शाम मामला दर्ज किया गया.


अखिलेश शुक्ला युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष रह चुके हैं. उन्होंने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि वह अमेठी कस्बे के दुर्गापुर रोड पर मौजूद कांग्रेस दफ्तर में भगवा रंग का कुर्ता और सफेद पैंट पहनकर पहुंचे थे. शुक्ला ने आरोप लगाया है कि कार्यालय में मौजूद कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता उन्हें भगवा रंग के कुर्ते में देखकर भड़क गए और कहा कि “तुम भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एजेंट बनकर यहां आए हो. निकाय चुनाव चल रहा है, तुम्हें कांग्रेस पार्टी का प्रचार करना चाहिए.” 


शुक्ला ने दावा किया कि भगवा कुर्ता पहनने के मुद्दे को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी, जिसके बाद नेता-कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी के अमेठी जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल और युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शुभम सिंह समेत दर्जनों लोगों ने उन्हें जमकर मारा-पीटा और उनके कपड़े फाड़ दिए. 


वहीं, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शुभम सिंह ने शुक्ला के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि यह उनकी छवि खराब करने की एक साजिश है. उन्होंने दावा किया कि शुक्ला संगठन में पद चाहते हैं, जो उन्हें नहीं मिल रहा, इसलिए वह इस तरह की हरकतें कर रहे हैं और झूठे आरोप लगा रहे हैं.


ZEE SALAAM LIVE TV