Controversy on Ad:  कंपनियां अपने प्रॉडक्ट की बिक्री के लिए क्रिएटिव विज्ञापन बनाती हैं. क्रिएटिविटी के नाम पर कई विज्ञापन कंपनियां अपनी हदें पार करती हैं. एड में कुछ ऐसी भाषा और सटायर का इस्तेमाल किया जाता है. कई बार लोग इसे पसंद नहीं करते. हाल ही में एक परफ्यूम कंपनी ने ऐसा ही एक विज्ञापन बनाया है जो लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना हो रही है. दिल्ली की महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने भी इस विज्ञापन पर आपत्ति जताई है. स्वाति ने इस विज्ञापन को गैंगरेप को बढ़ावा देने वाला बताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल 'शॉट' नाम की परफ्यूम विज्ञापन में दिखाया गया है कि एक शॉपिंग मॉल में एक लड़की सामान खरीद रही है. उसके पीछे कुछ लड़के खड़े होकर कहते हैं कि 'हम चार वो एक, शॉट कौन लगाएगा?'. यह सुनकर सामने खड़ी लड़की घबराकर पीछे घूमती है. इसके बाद पता चलता है कि वह लड़के उस लड़की पर नहीं बल्कि 'शॉट' नाम के परफ्यूम के बारे में बात कर रहे थे. 



इस विज्ञापन के बारे में दिल्ली की महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने लिखा है कि "परफ्यूम का एड बना रहे हैं या गैंगरेप मानसिकता को बढ़ावा दे रहे हैं? किस स्तर के घटियापन को क्रिएटिविटी की आड़ में छुपाकर बेच रहे हैं. ऐसे वाहयात ऐड TV पे चलने से पहले कोई चेक नहीं होता? मैं पुलिस और I&B मंत्रालय को लिख रही हूं. इनपे FIR करने के लिए एवं ऐड को तुरंत बंद करने के लिए.". 



एक दूसरे यूजर ने लिखा है कि "इस तरह के विज्ञापन को कैसे स्वीकृत मिल जाती है. यह बीमार और घृणित है. @layerr_shot विकृतियों से भरा हुआ? यह शॉट का घृणित सामग्री से भरा हुआ दूसरा विज्ञापन है."


Live TV: