Credit Card: हाल ही में एक मामला सामने आया है जिसने सब को हैरान कर दिया है.  कुछ ठगों ने कई सेलेब्रिटी के पैन कार्ड डिटेल लेकर बैंक के साथ 50 लाख का फ्रॉड किया है. इस सेलेब्रिटीज में एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर, ऋतिक रोशन, अभिषेक बच्चन, माधुरी दिक्षित शामिल हैं. पुलिस की एक रिपोर्ट के अनुसार, जालसाजों के एक ग्रुप ने कथित तौर पर बॉलीवुड अभिनेताओं और क्रिकेटरों के ऑनलाइन उपलब्ध जीएसटी डिटेल से पैन का विवरण हासिल किया, और पुणे स्थित फिनटेक स्टार्टअप 'वन कार्ड' से उनके नाम पर जारी क्रेडिट कार्ड प्राप्त किए.


बैंक को लगाया तगड़ा चूना


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मसले को लेकर डीसीपी शहदरा ने कहना है कि, "आरोपी ने कथित तौर पर एमएस धोनी, अभिषेक बच्चन, सोनम कपूर, सचिन तेंदुलकर, सैफ अली खान, ऋतिक रोशन, आलिया भट्ट, शिल्पा शेट्टी, इमरान हाशमी जैसे मशहूर हस्तियों की डिटेल का इस्तेमाल करके धोखाधड़ी से 50 लाख रुपयों का फ्रॉड किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जालसाजों ने सेलेब्रिटी की जीएसटी डिटेल और जन्म की तारीख गुगलसे ली थी. GSTIN के पहले दो अक्षर स्टेट कोड होता है और आखिरी के 10 डिजिट पैन कार्ड के होते हैं.


ये दोनों डिटेल्स मिलने के बाद, उन्होंने धोखे से उस पर अपनी तस्वीर लगाकर नए पैन कार्ड के लिए आवेदन किया ताकि वीडियो सत्यापन के दौरान उनका लुक पैन/आधार कार्ड पर उपलब्ध फोटो से मेल खा सके. आसान भाषा में समझें तो एक सेलेब्रिटी के पैन कार्ड पर सारी डिटेल उसकी लेकिन फोटो जालसाजी करने वाले की. इसी तरह का प्रोसीजर उन्होंने आधार कार्ड के साथ किया.