Bawana Industrial Area: देश की राजधानी दिल्ली से रविवार की शाम एक दर्दनाक ख़बर सुनने में आई. यहां बवाना इंडस्ट्रियल एरिया सेक्टर 5 के कूलर बनाने वाली फैक्ट्री में एक बड़ा हादसा पेश आया है.  लिफ्ट में एक नाबालिग़ बच्चे की दबने से मौत हो गई. वहीं, मृतक बच्चे की पहचान आलोक के तौर में की गई है. हादसे की ख़बर मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने लाश को क़ब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच-पड़ताल में लग गई है. 12 साल के बच्चे से काम कराने का मामला रोशनी में आने के बाद इस पर भी सवाल उठ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिवार में सन्नाटा पसरा
जानकारी के मुताबिक़ ये हादसा बवाना इंडस्ट्रियल इलाक़े के एल ब्लॉक फैक्ट्री नंबर 54 का है. जहां लिफ्ट में फंसने से मासूम की मौत हो गई. इल्ज़ाम है कि नाबालिग़ से काम कराया जा रहा था. जब मासूम बच्चा फैक्ट्री में माल लेकर लिफ्ट से जा रहा था तो उसी दौरान लिफ्ट ख़राब हो गई और बच्चा लिफ्ट के अंदर ही फंस गया, जिसके सबब उसकी मौत हो गई.  ख़बरों के मुताबिक़, इस फैक्ट्री में कूलर बनाने का काम किया जाता था. इस घटना के बाद से परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है. बच्चे की मौत से पूरे परिवार में सन्नाटा पसर गया है.


फैक्ट्री का मालिक फ़रार
वहीं दूसरी ओर इस हादसे के बाद से ही कूलर फैक्ट्री का मालिक घटनास्थल से फरार बताया जा रहा है ,जिसकी तलाश में दिल्ली पुलिस जगह -जगह छान-बीन कर रही है. वहीं, मृतक की शनाख़्त आलोक के तौर पर की गई  है, जोकि होलंबी कला का रहने वाला था. हालांकि, पुलिस ने बॉडी को क़ब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जहांगीरपुरी के एक अस्पताल में भिजवा दिया है. बता दें कि, बीते महीने नरेला इलाक़े में एक फैक्ट्री में लिफ्ट गिरने से तीन लोगों की जान चली गई थी. दरअसल, ये हादसा नारायणा औद्योगिक क्षेत्र फेज़ 1 के ए ब्लॉक में हुआ है. इसमें 3 लोगों की मौत हुई थी.


Report: Neeraj Sharma


Watch Live TV