नई दिल्ली: महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में एक बड़ी जानकारी सामने आई है. दिल्ली पुलिस आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने के आरोप में 81 अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज की है. इस कर्मचारियों पर आरोप है कि इनकी जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर से मिली-भगत थी. इल्जाम है कि ये सब जेल में बंद सुकेश को कैदखाने के अंदर ही सुविधाएं मुहैया कराने के बदले सुकेश से करीब डेढ़ करोड़ रुपए 'सुविधा-शुल्क' वसूल करते थे. इस मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा 15 जून को FIR दर्ज की गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, मुकदमे की तफ्तीश अभी शुरू हो गई है. इस मामले में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की एफआईआर में कई सहायक जेल अधीक्षकों, जेल वार्डन, जेल के हेड वार्डन के नाम हैं. आरोप है कि मोबाइल फोन यूज करने समेत सुकेश को मन-मुताबिक जेल-सेल (बैरक) तक मुहैया कराया जाता था.


ये भी पढ़ें: देशभर में बड़े जोश-ओ-ख़रोश से मनाया जा रहा ईद उल अज़हा का त्यौहार, ईदगाहों-मस्जिदों में उमड़े नमाज़ी


हालांकि इससे पहले भी दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रेशेकर की मदद करने के इल्जाम में कई अधिकारियों को गिरफ्तार करके जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया है. लेकिन, पुलिस की गिरफ्त के बाद भी जेल के अफसर और कर्मचारी सुधरने-सतर्क होने के राजी नहीं है. और अब 15 जून को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच को एक और मुकदमा दर्ज करना पड़ गया.  अब जब सुकेश चंद्रशेखर को सुविधा देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है तो नामजद अफसरों की मुसीबत बढ़ना तय है. 


काबिले जिक्र है कि महाठग सुकेश चंद्रशेखर भले ही इस वक्त दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हो, लेकिन कहा जाता है कि वो बाहर के लोगों से संपर्क में है. सुकेश चंद्रशेखर को अधिकारी जेल के अंदर से एक खत भेजते हुए पकड़ चुके हैं. बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर इस वक्त तिहाड़ जेल की जेल नंबर 3 में बंद हैं.


ये वीडियो भी देखिए: देश को कराया आजाद, मगर पेंशन के लिए मजबूर "प्यारे लाल कुशवाहा"