Delhi Liquor Policy Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को राउज एवेन्यू अदालत में पेश किया. ईडी ने केजरीवाल को निचली अदालत में पेश करके 10 दिन की हिरासत मांगी. ईडी ने अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को राउज एवेन्यू अदालत में पेश किया और आबकारी पॉलिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें 10 दिन की हिरासत में भेजने की अपील की. आम आदमी पार्टी के कंवीनर को कोर्ट कैम्पस में सख्त हिफाजत के बीच दोपहर तकरीबन दो बजे विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के सामने पेश किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इसके बाद ईडी ने कोर्ट से कहा, हमने 10 दिन की रिमांड के लिए एप्लिकेशन दी है. एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) एस वी राजू एजेंसी की तरफ से पैरवी कर रहे हैं, वहीं केजरीवाल की पैरवी सीनियर वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने पेश किया. आबकारी पॉलिसी से मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय के जरिए गिरफ्तारी के खिलाफ उच्चतम न्यायालय से अर्जी वापस लिए जाने के फौरन बाद केजरीवाल को निचली अदालत में पेश किया गया. केजरीवाल के वकील ने कहा कि वह निचली अदालत में रिमांड की कार्रवाई को चैलैंज देंगे और फिर एक और अर्जी के साथ शीर्ष अदालत का रुख करेंगे.



वहीं, दूसरी तरफ सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के वर्कर्स जगह-जगह विरोद कर रहे हैं.  गुजरात में 'आप' कार्यकर्ताओं के मुजाहिरे के दौरान ईसुदान गढ़वी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. ईसुदान गढ़वी आम आदमी पार्टी की गुजरात यूनिट के चीफ हैं. पुलिस के इस कदम को AAP के  कारकुनान ने सियासत से प्रेरित बताया है.  गुजरात आम आदमी पार्टी के मेंबर करण बारोट ने कहा, "अहमदाबाद के सरदारबाग इलाके में आम आदमी पार्टी के 300 कारकुनान सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी की मुखालेफत में जमा हुए. उन्होंने गुस्से का इजहार करते हुए कहा कि, हम केजरीवाल के साथ हुई नाइंसाफी की मुखालेफत में जमा हुए हैं. बता दें कि, बीते रोज ईडी ने शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट किया था.