Delhi Metro Train: दिल्ली मेट्रो को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल 2 अक्टूबर को दिल्ली की ब्लू लाइन से सफर करने वालों के दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. जानकारी के अनुसार यमुना बैंक और अक्षरधाम मेट्रो स्‍टेशन पर कुछ जरूरी काम चल रहा है. जिसकी वजह से ट्रेनों में बदलाव किया गया है. दिल्ली मेट्रो ने इस बारे में जानकारी दी है और बताया है कि नोएडा इलेक्ट्रोनिक सिटी से द्वारका सेक्टर 21 तक कोई सीधी ट्रेन नहीं चलेगी.


दो लूप में चलेंगी ट्रेनें


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली मेट्रो के जरिए जारी की गई जानकारी के अनुसार द्वारका सेक्‍टर 21 से नोएडा इलेक्‍ट्रॉनिक सिटी के बीच चलने  वाली ट्रेनें दो लूप में चलेंगी. पहले लूप में  द्वारका सेक्‍टर 21 से यमुना बैंक तक ट्रेनें चलेंगी वहीं दूसरे लूप में यमुना बैंक से नोएडा इलेक्ट्रोनिक सिटी तक ट्रेन चलेंगी. आसान भाषा में समझें तो आपको दोनों जगह जाने के लिए यमुना बैंक उतरकर ट्रेन चेंज करनी होगी.



जानकारी के लिए बता दें वैशावी मेट्रो स्टेशन से लेकर द्वारका सेक्टर 21 वाले रूट पर कोई बदलाव नहीं किया गया है. जो इस रूट पर ट्रेवर करते हैं उन्हें कहीं भी ट्रेन नहीं बदलनी होगी. इस बात की जानकारी दिल्ली मेट्रो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है. ताकि 2 अक्टूबर के रोज लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े. 2 अक्टूबर को ज्यादातर दफ्तरों की छुट्टी भी रहती है. ऐसे में शायद भीड़ कम देखने को मिल सकती है.


दिल्ली मेट्रो ने किया ट्वीट


दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट करते हुए लिखा- "ब्लू लाइन पर यमुना बैंक और अक्षरधाम के बीच निर्धारित ट्रैक रखरखाव कार्य करने के लिए, ट्रेन सेवाओं को 2 अक्टूबर की सुबह विनियमित किया जाएगा. राजस्व की शुरुआत से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका / द्वारका सेक्टर -21 के लिए कोई सीधी ट्रेन उपलब्ध नहीं होगी.