Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में बीते रोज जमकर हंगामा हुआ है. आरोप है कि इस इलाके में जैन मंदिर के अंदर विकास उर्फ बंटी के जरिए एक खास समुदाय को लेकर भड़काऊ भाषण दिया गया. जिसके विरोध में सैकड़ों की तादाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने शास्त्री पार्क इलाके के थाने का घेराव कर लिया और जमकर प्रदर्शन किया.


पुलिस ने दर्ज किया मामला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग थी कि विकास जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए. घंटो चले इस विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने विकास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके बाद लोग शांत होकर अपने घर लौटे. प्रदर्शन में स्थानीय आम आदमी पार्टी के मौजूदा विधायक अब्दुल रहमान, कांग्रेस के पूर्व विधायक चौधरी मतीन अहमद और पूर्व मनोनीत पार्षद हसीबुल हसन भी शामिल हुए


क्या है मामला?


प्रदर्शन में शामिल विधायक अब्दुल रहमान ने मीडिया को जानकारी दी यह मामला सोमवार रात का है. जहां शास्त्री पार्क में मौजूद जैन मंदिर में विकास जैन उर्फ बंटी नाम के शख्स ने भड़काऊ भाषण दिया. उसने इलाके का माहौल खराब करने की कोशिश की और एक समुदाय के लोगों को काटे जाने की बात कही. रहमान ने बताया कि इस इलाके में सभी लोग मिल जुलकर रहते हैं और ऐसे में ऐसा भाषण देना यहां के माहौल और भाईचारे को खराब करेगा.



बीजेपी का कार्यकर्ता है विकास


कांग्रेस नेता मतीन चौधरी का कहाना है कि भड़काऊ भाषण देने वाला विकास चौधरी बीजेपी कार्यकर्ता है. उसके इस भाषण से इलाके के लोग आहत हुए हैं. आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए सभी लोग इकट्ठा हुए और पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन किया. पुलिस ने लोगों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.


पुलिस ने क्या है?


इस मामले को लेकर पुलिस अभी कुछ भी कहने से बच रही है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि उन्होंने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है. इलाके में पुलिस बल को तैनात किया गया है.