Delhi Rain: मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली और एनसीआर (नेशनल कैपिटल रीजन) के कई हिस्सों में सोमवार को जबरदस्त बारिश हुई. सुबह से ही दिल्ली में आसमान में बादल छाए हुए थे. इसके बाद गरज के साथ देश की राजधानी में जबरदस्त बारिश हुई. जिसकी वजह से कई जगहों पर पानी भी भर गया है. मौसम के जानकारों का कहना है कि मानसून की रेखा एक बार फिर दिल्ली के आसपास से गुजर रही है, जिससे राजधानी के मौसम में एक बार फिर बदलाव आने की उम्मीद है.


दिल्ली के अलावा इन जगहों पर बारिश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद, शाहदरा, फरीदाबाद और गुड़गांव जैसे इलाको में भी आने वाले दिनों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इस बारिश से आने वाले दिनों में तापमान में कमी आने की उम्मीद है और गर्मी और उमस से परेशान लोगों को अब राहत मिलेगी. अगस्त में अच्छी बारिश के बाद सितंबर में भी मानसून की शुरुआत हो रही है - जो किसानों के साथ-साथ आम लोगों के लिए भी एक अच्छा संकेत है.


आने वाले दिनों में होगी बारिश


मौसम विभाग ने दिल्लीवासियों को सावधानी बरतने को कहा गया है. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि इस सप्ताह के आखिर तक दिल्ली और आसपास के इलाकों में अच्छी मात्रा में बारिश हो सकती है. यहां तक ​​कि राजधानी के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है, जिससे यातायात समस्या और जलभराव के हालात पैदा हो सकते हैं.


इस बीच, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, सुबह नौ बजे तक राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 53 के साथ "संतोषजनक" श्रेणी में दर्ज किया गया है.


बता दें, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बने हुए हैं. कई हजार लोगों को निकाल कर सेफ जगहों पर पहुंचाया गया है. बारिश की वजह से हुई घटनाओं में 9 आंध्र प्रदेस में 9 लोगों की मौत हुई है.