Delhi Rain: दिल्ली का मौसम खुशनुमा हो गया है, देश की राजधानी के लोगों की आंख बारिश के साथ खुली है. हालांकि, इसकी वजह से कई जगहों पर ट्रैफिक प्रभावित हुआ है और पानी भी भर गया है. मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.


दिल्ली में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने कहा है कि गुरुवार को दिल्ली में गरज और तेज़ हवाओं के साथ मध्यम से भारी बारिश की उम्मीद है. शहर में आमतौर पर बादल छाए रहने की भी उम्मीद है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 23 डिग्री सेल्सियस और 26.81 डिग्री सेल्सियस है, जो सा के इस समय अपेक्षित सामान्य तापमान से कम है. आईएमडी के एक अधिकारी ने अधिकतम तापमान 30 डिग्री के करीब रहने की भविष्यवाणी की थी.


दिल्ली के कई इलाको में बारिश


ग्रीन पार्क, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, साउथ एक्सटेंशन, न्यू अशोक नगर, मयूर विहार, लक्षमी नगर और मिंटो ब्रिज कुछ ऐसे इलाके हैं जहां सुबह-सुबह बारिश हुई है.


कई इलाकों में भरा पानी


मध्यम बारिश की वजह से नांगलोई से टिकरी बॉर्डर की ओर जाने वाले रोहतक रोड पर जलभराव और ट्रैफिक जाम के हालात पैदा हो गए हैं. दिल्ली यातायात पुलिस ने यात्रियों से मुंडका जाने से बचने और वैकल्पिक मार्ग अपनाने को कहा है.


बुधवार को देश की राजधानी में बारिश


बुधवार को भी मध्यम बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में जलभराव और ट्रैफिक जाम के हालात पैदा हो गए हैं. आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में आज यातायात में बड़ी बाधा, बिजली की समस्या और कमजोर संरचनाओं को नुकसान पहुंचने की चेतावनी दी है. बुधवार को सुबह 8:30 बजे तक 24 घंटों में शहर में 6 मिमी बारिश दर्ज की गई. बुधवार को सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच 2.4 मिमी बारिश दर्ज की गई.