Vande Bharat Jaipur To Delhi: दिल्ली से जयपुर जाने वाले लोगों के लिए राहत की ख़बर है. अब दिल्ली से जयपुर के बीच की दूरी कम होने वाली है और सफ़र आसान होने वाला हैं. दरअसल नार्थ-वेस्ट रेलवे ने इसके लिए शेड्यूल तैयार किया है. इसके तहत नार्थ-वेस्ट रेलवे ने दिल्ली से जयपुर के लिए सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को लॉन्च करने की संभावित तारीख़ की घोषणा की है. वंदे भारत ट्रेन सप्ताह में 6 दिन पटरी पर दौड़ेगी जबकि बुधवार को मैंटेनैंस के चलते ट्रेन नहीं चलाई जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


शेड्यूल के मुताबिक़ वंदे भारत ट्रेन को  20 मार्च के बाद हफ़्ते में 6 दिन चलाने का फैसला किया गया है. नार्थ-वेस्ट रेलवे की ओर से अलवर में कमर्शल स्टॉपेज तय करके अधिकारियों को भेजे दिए गए हं. हालांकि, ट्रेन को चलाने से पहले स्टॉपेज का जायज़ा लेकर इसमें बढ़ोतरी की जा सकती है. रेलवे बोर्ड ने 20 मार्च के बाद ट्रेन को चलाने की बात कही है. अगर बात करे इसके किराए की, तो आपको हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन में चेयर कार का  सफ़र करने के लिए महज़ 850 रुपये किराया देना होगा जबकि एग्ज़ीक्यूटिव क्लास का किराया 1600 से 1700 रुपये के बीच रहने की उम्मीद हैं. अभी किसी भी तरह के किराए का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है.



दिल्ली से जयपुर का सफ़र करने वाले लोगों के लिए ये एक राहत की ख़बर है. अब दिल्ली से जयपुर की दूरी मगज़ 3 घंटें में तय की जा सकती है. वंदे भारत ट्रेन हाई स्पीड ट्रेन में कई विशेषताएं हैं, जो आपको सफ़र को और भी आसान कर देंगे. इसमें सीसीटीवी, एसी ,चेयर कार, बायो-वाशरूम जैसे फीचर मौजूद रहेंगे. ट्रेन की सीटें भी काफ़ी आरामदायक रहने वाली हैं. सभी सीटें 180 डिग्री तक आसानी से घूम सकती हैं. अगर आपको आरामदायक और बग़ैर थकान के सफ़र का आनंद लेना है तो आप वंदे भारत ट्रेन का चयन कर सकते हैं.


Watch Live TV