Delhi Tomato Price Hike: देश भर के कई राज्यों में मानसून की बारिश की वजह से आपूर्ति प्रभावित होने के कारण दिल्ली में टमाटर की कीमतें बढ़कर ₹120 प्रति किलोग्राम हो गई हैं. दिल्ली की अहम थोक सब्जी मंडियों में भी टमाटर के दामों में इजाफा हुआ है. जिनमें आज़ादपुर मंडी, गाजीपुर मंडी और ओखला सब्जी मंडी शामिल हैं.


28 से 120 पहुंचा टमाटर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, टमाटर की बढ़ती कीमतों पर लोगों ने निराशा जाहिर की और कहा, "कुछ दिन पहले ही हमने टमाटर ₹28 किलो में खरीदा था, लेकिन अब यह ऑनलाइन और स्थानीय बाजार में ₹120 किलो बिक रहा है. सब्जियां महंगी हो गई हैं."


क्यों बढ़ गए हैं टमाटर के दाम


आजादपुर मंडी में थोक सब्जी विक्रेता संजय भगत ने पीटीआई को बताया, "बारिश की वजह से थोक बाजारों में भी टमाटर के दाम 90 रुपये किलो तक बढ़ गए हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि पिछले एक हफ्ते में टमाटर की आपूर्ति कम हो गई है. महाराष्ट्र, कर्नाटक और हिमाचल जैसे राज्यों में भारी बारिश की वजह है ट्रांसपोर्टेशन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, जिसकी वजह से टमाटर के दाम बढ़े हैं.


गाजीपुर सब्जी मंडी के एक विक्रेता ने बताया कि पिछले एक हफ्ते में थोक बाजारों में टमाटर की कीमतें 60-70 रुपये तक बढ़ गई हैं, जबकि एक अन्य ने टमाटर की कीमतों में वृद्धि का कारण फसल को हुआ नुकसान बताया है. चूंकि टमाटर लंबे समय तक सही नहीं रह पाते हैं और बहुत जल्दी सड़ जाते हैं, इसलिए बारिश की वजह से आपूर्ति प्रभावित हुई है, जिससे कीमतों इजाफा हुआ है.