Delhi Vivek Vihar Fire: पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात एक बेबी केयर सेंटर में भीषण आग लगने के बाद लगभग 11 शिशुओं को बचाया गया है. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) ने आग पर काबू पाने के लिए नौ दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी थीं. बताया जा रहा है कि इस हादसे में 6 बच्चों की मौत हो गई है.


दिल्ली के विवेक विहार में आग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने जानकारी दी है कि शिशुओं को बिल्डिंग को ऊपरी फ्लोर से बचा लिया है. अधिकारियों का कहना है कि आग चीन मंजिला इमारत में लगी थी. आग इतनी भीषण थी कि इसकी लपटें पूरी बिल्डिंग में दिख रही थीं. 


डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि उन्हें आधी रात के आसपास कॉल के जरिए एक शिशु देखभाल केंद्र में आग लगने की जानकारी मिली थी. जिसमें बताया गया था था कि बिल्डिंग के अंदर कई बच्चे हैं. दमकलकर्मी वहां काम कर रहे हैं. आग बुझाई जा रही है और शिशुओं को बचाया जा रहा है.



सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो


विवेक विहार के शिशु सेंटर में लगी इस आग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें स्थानीय लोग बच्चों को बचाते दिख रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों का एक  ग्रुप ऊपरी माले पर पहुंचने के लिए एक ग्रिल बार का इस्तेमाल कर रहे हैं, ताकि बच्चों को बचाया जा सके.  अधिकारियों ने बताया कि आग आसपास की इमारतों तक फैल गई लेकिन समय रहते उस पर काबू पा लिया गया.


मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया. समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि आग पूरी तरह से बुझ गई है. बचाए जाने के बाद शिशुओं को जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया है. नवजात शिशुओं को पूर्वी दिल्ली एडवांस एनआईसीयू अस्पताल ले जाया गया है.


रात साढे 11 बजे लगी थी आग


फायर ऑफिसर राजेश ने एएनआई से कहा, ''रात 11:32 बजे फायर सर्विस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि एक अस्पताल में आग लग गई है...दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पूरी तरह से बुझा दी गई है, आग से 2 इमारतें प्रभावित हुईं, एक अस्पताल की इमारत है और दाहिनी ओर एक आवासीय इमारत की 2 मंजिलों में भी आग लग गई...11-12 लोगों को बचाया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया.” हालांकि आग किस वजग से लगी, इसके बारे में जानकारी अभी सामने नहीं आ पाई है.