Delhi Waterlogging: दिल्ली में गुरुवार सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से शहर के कई इलाकों में जलभराव और यातायात जाम के हालात पैदा हो गए हैं. तस्वीरों में भारी जलभराव वाली सड़कों पर वाहन चलते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि अंडरपास लगभग पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं. दिल्ली में जलभराव होना एकदम आम सा है. थोड़ी देर बारिश होती है, बाढ़ जैसे हालात पैदा हो जाते हैं.


दिल्ली में बारिश की वजह से जलभराव


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, देश के कई हिस्सों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. गुजरात में तो भारी बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बने हुए हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने नए बुलेटिन में पूर्वानुमान लगाया है कि दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में सप्ताह के दौरान बारिश जारी रहने वाली है. देश की राजधानी में पिछले कुछ दिनों से उमस हो रही थी. इसके बाद बारिश का होना एक तरह से राहत की भी खबर है.



दिल्ली के तापमान में हो सकता है इजाफा


दिल्ली के सफदरजंग वेधशाला - शहर का आधिकारिक मौसम केंद्र - ने बुधवार को न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. इस बीच, अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग ने आज से शहर के तापमान में मामूली इज़ाफे की भविष्यवाणी की है.


इस साल अगस्त में दिल्ली में मौसम का एक अभूतपूर्व पैटर्न देखने को मिला, जिसमें देश की राजधानी में पिछले एक दशक में सबसे ज़्यादा बारिश दर्ज की गई, जबकि महीना खत्म होने से कुछ दिन पहले ही बारिश हुई. आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, 22 अगस्त तक 269.9 मिमी बारिश दर्ज की गई, जिसने अगस्त 2013 में दर्ज की गई पिछली सबसे ज़्यादा बारिश को पार कर लिया.