Weather Report: देश की राजधानी दिल्ली और एनीआर में पिछले कुछ दिनों से मानसून के कमजोर होने से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे.लेकिन कल यानी 6 जुलाई के सुबह के बारिश ने प्रदेश वासियों के गर्मी से राहत दी.सुबह की बारिश के कारण तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने बताया कि तापमान में 6 डिग्री गिरावट हुई है. एक रिपोर्टेस के अनुसार आने वाले 4 दिनों तक प्रदेश में मौसम में बदलाव नहीं होगा और साथ ही मौसम हल्की नमी होगी. वहीं मौसम विभाग ने बारिश को लेकर के कल तक यानी 8 जुलाई तक Yellow Alert जारी किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजधानी में जलजमाव से लोग परेशान 
वहीं दिल्ली में भारी बारिश के कारण से कई क्षेत्रों में जलजमाव होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अगर राजधानी दिल्ली का बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार 11 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है और कल का तापमान अधिकतम लगभग 31 डिग्री और न्यूनतम लगभग 26.6 डिग्री दर्ज किया गया. दिल्ली अभी मौसम कुछ दिनों तक खुशनुमा रहने की संभवाना है.


मशरूम को ना लें हल्के में, शरीर को देता है अनेक फायदे



गोवा में भी भारी बारिश 
समुन्द्रों का शहर गोवा में भारी बारिश के कारण नीचले क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. भारी बारिश के कारण जीवन बहुत ज्याद प्रभावित हुआ है. बाढ़ में एक महिला की बहने कू भी सूचना मिल रही है.और प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश से घर भी डूब गया है. वहीं मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं Goa State Disaster Management Authority ने अपने सभी कर्मचारियों को अलर्ट जारी कर दिया है कि वोअपने छुट्टी को रद्द करे और ड्यूटी पर तैनात रहे.


केरल में बारिश का कहर, घर छोड़ने को मजबूर
वहीं दक्षिण में केरल में भारी बारिश लोग बहुत परेशान है. प्रदेश के दो जिलों को मौम विभाग ने RED ALERT जारी किया है. हजारों लोग भारी बारिश के वजह से अपने घरों को छोड़ने पर मजबूर हैं. और दूसरे जगह विस्थापित हो गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कन्नौर और कसारगोड जिलों में भारी बारिश हो सकती है जिसको लेकर के विभाग ने RED ALERT जारी कर दिया है.


ZEE SALAAM LIVE TV