Deoria News: वेस्ट बंगाल के एक लेस्बियन कपल ने उत्तर प्रदेश के देवरिया में ट्रेडिशनल सेरेमनी के साथ खूब धूम-धाम से शादी की है. कपल इस शादी से काफी खुश है, वहीं काफी लोग मंदिर में इस शादी का काफी विरोध भी करते नजर करते आ रहे हैं. जयश्री राहुल जिनकी उम्र 28 साल की और राखी दास (23) साउथ 24 परगना डिस्ट्रिक्ट से ताल्लुक रखती हैं.


आर्केस्ट्रा में काम करती थीं दोनों


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ने पहले अपनी शादी के लिए एक नोटरीकृत हलफनामा लिया, और फिर उन्होंने सोमवार को देवरिया के भाटपार रानी में भागदा भवानी मंदिर में एक समारोह में शादी के बंधन में बंध गए, मुन्ना पाल, जिनके ऑर्केस्ट्रा में दोनों महिलाएं काम करती हैं उन्होंने मीडिया को इसके बारे में जानकारी दी है. इससे पहले दिर्गेश्वरनाथ मंदिर में दोनों को शादी करने की इजाजत नहीं मिल पाई थी.


मंदिर के पुजारी ने शादी करने से किया इनकार


पाल ने कहा, महंत जगन्नाथ महाराज ने जिले के उच्च अधिकारियों से अनुमति की कमी का हवाला देते हुए उन्हें वापस भेज दिया था. उन्होंने कहा कि इसके बाद कपल एक ऑप्शन तलाशने लगे कि आखिर कैसे शादी की जाए. उन्होंने अपने शुभचिंतकों के साथ मिलकर आखिरकार एक रास्ता निकाल लिया और नोटरीकृत हलफनामा ले लिया. इसके बाद वे मझौलीराज के भगदा भवानी मंदिर गए और मंदिर के पुजारी की मौजूदगी में एक-दूसरे को मालाएं पहनाईं.


इस शादी को सोशल मीडिया पर काफी लोग गलत बता रहे हैं. हालांकि काफी लोग उनको आगे की जिंदगी के लिए दुआएं देते दिख रहे हैं. शादी के बाद कपल ने एक स्टेटमेंट भी जारी किया है जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें इस रिश्ते की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इससे उनका रिश्ता और ज्यादा मजबूत हो गया.