Maharashtra News: महाराष्ट्र का सियासी बोहरान रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस सरकार का फैसला सुप्रीम कोर्ट करेगी. शिवसेना के 16 विधायकों को आयोग्य ठहराने के मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगी. जानकारी के मुताबि जस्टिस सीवी रमण्णा के नेतृत्व में 3 जजों की खंडबीठ गठित की गई है. जो इस मामले की सुनवाई 20 जुलाई को करेगी.


क्या है मामला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें सरकार एकनाथ शिंदे और उनके बाघी विधायकों ने देवेंद्र फडणवीस के साथ मिलकर सरकार बना ली थी. जिसके बाद पार्टी विरोधी कार्रवाई के आरोप में विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरि जिरवल ने विधायकों केखिलाफ अयोग्य नोटिस जारी कर दिया था. यह नोटिस आने के बाद शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.


आयोग्य ठहराए जाने पर क्या होगा


आपको बता दें अगर यह विधायक दोषी पाए जाते हैं तो शिंदे-फणडवीस की सरकार गिर भी सकती है. आपको बता दें शिंदे सरकार ने अभी तक मंत्रीमंडल का विस्तार नहीं किया है. इसको लेकर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा है कि 17 दिन गुजर जाने के बाद भी एकनाथ शिंदे ने मंत्रीमंडल विस्तार नहीं किया है. उन्हें सुप्रीम कोर्ट के फैसले का डर है.


शिवसेना ने लगाई चुनाव आयोग में गुहार


आपको बता दें शिवसेना ने अपना पार्टी चिन्ह बचाने के लिए चुनाव आयोग में गुहार लगाई है. शिवसेना का तीर धनुष किसके पास जाएगा यह देखना दिलचस्प होगा. चुनाव आयोग इस बात का फैसला करेगा कि असली शिवसेना कौन सी है. उद्धव ठाकरे वाली या एकनाथ शिंदे वाली.  अब देखना होगा कि इस खेल में कौन जीतता है. अग तीर धनुष का निशान उद्धव ठाकरे को मिल जाता है तो शिंदे-फडणवीस सरकार की वैधता पर सवाल खड़ा हो सकता है.


यह भी पढ़ें: ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in


यह वीडियो भी देखें