Doda encounter update: डोडा में हुए एनकाउंटर में एक अधिकारी समेत चार जवान शहीद हो गए हैं. पाकिस्तान समर्थित और आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक ग्रुप कश्मीर टाइगर्स ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. एक बयान में आतंकवादी संगठन ने कहा कि झड़प और गोलीबारी उस समय हुई जब सुरक्षा बलों ने "मुजाहिद्दीन" की तलाश में एक तलाशी अभियान शुरू किया था.


राजनाथ सिंह ने की आर्मी चीफ से बात


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने आर्मी चीफ से बात की है, जिन्होंने उन्हें मौजूदा हालात के बारे में जानकारी दी है और इसके साथ ही डोडा ऑपरेशन के बारे में भी बताया है.


कौन है कश्मीर टाइगर ग्रुप?


कश्मीर टाइगर्स वही समूह है जिसने 9 जुलाई को कठुआ में भारतीय सेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी ली थी. एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक 10 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर बृजेश थप्पा, जिन्हें हाल ही में पदोन्नत किया गया था, गोलीबारी में शहीद हुए चार भारतीय सेना के सैनिकों में शामिल थे.


मुठभेड़ उस समय हुई जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के खास ऑपरेशन ग्रुप के जवानों ने सोमवार देर शाम डोडा शहर से लगभग 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में पांच सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए और अधिकारी समेत चार की बाद में मौत हो गई.