Doda Terror Attack: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को डोडा जिले में दो हमलों में शामिल चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं. इसके साथ ही ऐलान किया है कि जो उनकी गिरफ्तारी के लिए जानकारी देगा उसे 20 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. मंगलवार को भद्रवाह के चट्टरगल्ला में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. बुधवार को जिले के गंडोह इलाके में एक तलाशी दल पर हमला किया गया, जिसमें एक पुलिसकर्मी समेत सात सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जारी किया स्केच


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस स्पोकपर्सन ने कहा,"जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं, जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे भद्रवाह, थाथरी, गंडोह के ऊपरी इलाकों में हैं और आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हर एक आतंकवादी के बारे में जानकारी देने पर पर पांच लाख रुपये का नकद इनाम भी ऐलान किया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लोगों से इन आतंकवादियों की मौजूदगी और आवाजाही के बारे में जानकारी देने की भी अपील की है.


बुधवार को दो जगह हुआ हमला


बुधवार को अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच सैनिक और दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए. आतंकवादियों के एक ग्रुप ने डोडा के ऊपरी इलाकों में एक चौकी पर हमला किया, और एक अन्य ने कुछ घंटों बाद सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की


पहला आतंकी हमला


पहले हमले में तीन से चार आतंकवादियों के एक ग्रुप ने बुधवार सुबह 1.45 बजे भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर डोडा के चत्तरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त चौकी पर गोलीबारी की. .यह गोलाबारी कई घंटों तक चली जिसमें सेना के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए.


दूसरा आतंकी हमला


अधिकारियों ने बताया कि दूसरा हमला छत्तरगला से 150 किलोमीटर दूर कोटा टॉप इलाके में हुआ, जब आतंकवादियों के दूसरे ग्रुप ने पुलिस दल पर हमला कर दिया और हेड कांस्टेबल फरीद अहमद को घायल कर दिया. 


उधर मंगलावार को लगभग 220 किमी दूर कठुआ में शुरू हुई गोलाबारी बुधवार सुबह तक जारी रही, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान शहीद हो गया, छह सुरक्षाकर्मी और एक नागरिक घायल हो गए, और दो आतंकवादी मारे गए.


सीनियर पुलिस अधिकारियों कहा, "स्थानीय आतंकवाद" से "विदेशी आतंकवाद" की ओर बदलाव देखा जा रहा है. "इसका मतलब है कि हमारे स्थानीय लड़कों की तादाद जो आतंकवादी रैंकों में शामिल होते थे, कम हो गई है. विदेशी आतंकवाद है... आज की तारीख में 70-80 ऐसे आतंकवादी हथियारों और गोला-बारूद के साथ आए हैं,"