Delhi NCR Earthquake: राजधानी दिल्ली एनसीआर में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. दोपहर ढाई बजे के करीब लगभग 30 सेकेंड तक तेज झटके महसूस हुए है. बताया जा रहा है कि इस भूकंप का एपिसेंटर नेपाल में था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की ताव्रता 5.8 मापी गई है. भूकंप के बारे में जानकारी देते हुए नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि भूकंप दोपहर 2 बजकर 28 मिनट पर आया. जिसकी तीव्रता 5.8 थी. भूकंप का केंद्र नेपाल में जमीन के भीतर 10 किमी अंदर बताया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूकंप के झटके इतनी तेज थे कि लोग दफ्तर और घरों से बाहर निकल गए. छत पर लगे पंखे और दीवारों पर टंगी अन्य चीजें बहुत तेजी के साथ हिलने लगी थीं. हालांकि खबर लिखे जाने तक किसी भी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं है. ना ही किसी के हताहत होने की कोई सूचना है. 



नोएडा में एक ऊंची इमारत में रहने वाले शांतनु ने कहा, "जब भूकंप आया तो यह डरावना था." इसके अलावा दिल्ली के रहने वाले अमित पांडे ने कहा, "मैं सिविक सेंटर के एक ब्लॉक की पांचवीं मंजिल पर था. मैंने अपने पैरों के नीचे एक गुर्राहट की आवाज महसूस की और एक हल्का झटका लगा, जब शायद झटके गुजर गए."


इससे पहले राजधानी दिल्ली और एनसीआर में नए साल के मौके पर भी धरती हिली थी. इसके अलावा 5 जनवरी 2023 को भी झटके महसूस किए गए थे. उस वक्त भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में बताया गया था. जिसकी तीव्रता 5.9 मांपी गई थी. 


खबर अपडेट की जा रही है. 


ZEE SALAAM LIVE TV